Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jammu and Kashmir: अमित शाह के दौरे से पहले 8 घंटे के अंदर 2 धमाकों से दहला उधमपुर, खाली बसों में हुए ब्लास्ट

Janjwar Desk
29 Sep 2022 4:12 AM GMT
Jammu and Kashmir: अमित शाह के दौरे से पहले 8 घंटे के अंदर 2 धमाकों से दहला उधमपुर, खाली बसों में हुए ब्लास्ट
x

Jammu and Kashmir: अमित शाह के दौरे से पहले 8 घंटे के अंदर 2 धमाकों से दहला उधमपुर, खाली बसों में हुए ब्लास्ट

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उधमपुर (Udhampur) में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां बस में अलग-अलग दो जगह पर विस्फोट हुए। पहला धमाका बुधवार की रात को डोमेल चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस (Bus) में हुआ।

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उधमपुर (Udhampur) में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां बस में अलग-अलग दो जगह पर विस्फोट हुए। पहला धमाका बुधवार की रात को डोमेल चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस (Bus) में हुआ। हालांकि रहत की बात ये धमाके के वक्त बस में कोई यात्री सवार नहीं था। लेकिन धमाका इतना जोरदार था कि आसपास खड़े दो लोग घायल हो गए।

जिन्हें जिला अस्पताल (District Hospital) में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। राहत की बात यह रही कि विस्फोट से पेट्रोल पंप (Petrol Pump) को कोई नुकसान नहीं हुआ वरना हादसा और भी बड़ा हो सकता था। वही बस में विस्फोट का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे खड़ी बस में विस्फोट हो जाता है।

वही दूसरा ब्लास्ट आज सुबह (यानी गुरूवार को) बस अड्डे (bus stand) के भीतर खड़ी बस में हुआ। हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुबह के वक्त लोग यहां पर नहीं थे। धमाका इतना जोरदार था कि बस के परखच्चे उड़ गए हैं। जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को चारों से ओर सील कर मामले की जांच में जुट गई है। सुरक्षाबल मौके पर मौजूद हैं और इस एंगल से भी जांच की जा रही है कि कहीं यह आतंकियों की तरफ से ब्लास्ट तो नहीं किया गया था।

जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी मुकेश सिंह (J&K ADGP Mukesh Singh) ने बताया कि बीती रात करीब साढ़े दस बजे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में डोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक बस में धमाका हुआ। ठीक दूसरा धमाका आज सुबह करीब छह बजे पुराने बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ. जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

शाह के दौरे से पहले ब्लास्ट

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में ब्लास्ट हुआ 28 सितंबर की रात तकरीबन 10.30 बजे और 29 सितंबर को सुबह 6 बजे के आसपास ब्लास्ट हुआ। ये ब्लास्ट तब हुए जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। हालांकि पहले शाह 30 सितंबर को घाटी पहुंचना था मगर उनकी यात्रा में बदलाव किया था। अब गृह मंत्री अमित शाह को तीन अक्टूबर की शाम को जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे। यहां पर शाह के कई कार्यक्रम भी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध