Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Dehradun News : राज्यपाल से मिले धामी, सरकार बनाने का किया दावा, शपथ ग्रहण समारोह 23 को

Janjwar Desk
21 March 2022 2:50 PM GMT
Dehradun News : राज्यपाल से मिले धामी, सरकार बनाने का किया दावा, शपथ ग्रहण समारोह 23 को
x

(राज्यपाल से मिले धामी, सरकार बनाने का किया दावा, शपथ ग्रहण समारोह 23 को)

Dehradun News : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने राजभवन में विधानमंडल दल के नव निर्वाचित नेता पुष्कर सिंह धामी के साथ राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से भेंट कर उन्हें अवगत कराया कि पुष्कर सिंह धामी को विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया है....

Dehradun News : विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने राज्यपाल से सोमवार की शाम को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Koushik) ने राजभवन में विधानमंडल दल के नव निर्वाचित नेता पुष्कर सिंह धामी के साथ राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से भेंट कर उन्हें अवगत कराया कि पुष्कर सिंह धामी को विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र राज्यपाल को सौंपा |

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद अजय भट्ट, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रोटैम स्पीकर बंशीधर भगत, नव निर्वाचित विधायक सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, रेखा आर्य, अरविंद पांडे सहित अन्य नवनिर्वाचित विधायकगण उपस्थित थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अनुरोध पत्र को स्वीकारते हुए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने मनोनीत मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने का निर्णय लिया है।

शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह-राजगुरु-सुखदेव के बलिदान दिवस के मौके पर 23 मार्च को देहरादून के परेड मैदान में होगा। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शाषित कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी पहुंचने की संभावना है।

इससे पहले उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी सहित कई नेताओं ने पैसेफिक होटल में बीजेपी के सांसदों और कुछ विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर सीएम के नाम को लेकर आपस में चर्चा की थी। जिसके बाद बीजेपी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में सीएम ने नाम की घोषणा की गई।

गौरतलब है कि उत्‍तराखंड की पाचंवीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आए। इसमें भाजपा को कुल 70 सीटों में से 47 सीटों पर विजयश्री प्राप्‍त हुई, जबकि कांग्रेस मात्र 19 सीटें पर सिमट गई। वहीं, दो सीट पर बसपा और दो पर निर्दलीय विजयी रहे। आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध