Top
राजनीति

BJP की नई टीमः राम माधव, मुरलीधर राव, सरोज और अनिल जैन को जगह नहीं

Janjwar Desk
27 Sep 2020 9:56 AM GMT
BJP की नई टीमः राम माधव, मुरलीधर राव, सरोज और अनिल जैन को जगह नहीं
x

जनज्वार। बिहार चुनाव से पहले भाजपा ने नई टीम की घोषणा कर दी। जेपी नड्डा ने कई नए चेहरों को जगह दी है। कश्मीर और पूर्वोत्तर के प्रभारी राम माधव को झटका लगा है। उन्हें महासचिव के पद से हटा दिया गया है। इसमें कुछ पुराने नामों को बरकरार रखते हुए नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। राज्य और केंद्रीय नेतृत्व के बीच जुड़ाव के लिहाज से पार्टी में अहम सांगठनिक पद महासचिव का माना जाता है।

नयी टीम में आठ महासचिवों की सूची में भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह और कैलाश विजयवर्गीय को बरकरार रखते हुए पांच नए चेहरों को जगह दी गयी है।हालांकि राम माधव, पी मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन के स्थान पर नए चेहरों को शामिल किया गया है। दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदरेश्वरी, सी टी रवि, तरुण चुग और दिलीप सैकिया नए महासचिव होंगे।

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी की युवा इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। वह पूनम महाजन का स्थान लेंगे। पार्टी ने प्रवक्ताओं की अपनी सूची को भी विस्तारित किया है। अब इसमें 23 प्रवक्ताओं को स्थान दिया गया है। इसमें सांसद अनिल बलूनी को मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है और बाकी प्रवक्ता 'मीडिया हेड' होंगे।

बीजेपी की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत कई अहम पदों में बदलाव करते हुए नए चेहरों को भी मौका दिया है।

Next Story

विविध

Share it