Covid cases Delhi Today: दिल्ली में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में नए मामले 1000 पार, 5.7 फीसदी पहुंची पॉजिटिविटी रेट

Covid cases Delhi Today: दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona pandemic) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को दिल्ली में 1,009 नए कोरोना संक्रमित मिले। पिछले 24 घंटे में 17701 सैंपल की जांच की गई।

Update: 2022-04-20 18:07 GMT

Covid cases Delhi Today: दिल्ली में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में नए मामले 1000 पार, 5.7 फीसदी पहुंची पॉजिटिविटी रेट

Covid cases Delhi Today: दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona pandemic) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को दिल्ली में 1,009 नए कोरोना संक्रमित मिले। पिछले 24 घंटे में 17701 सैंपल की जांच की गई। यह संख्या मंगलवार को मिले नए कोरोना संक्रमितों से 60 प्रतिशत अधिक है। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 5.7 फीसदी हो गई है। बुधवार को कोरोना के 314 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं, कोरोना के एक मरीज की मौत हो गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोविड के मामलों में 11 से 18 अप्रैल के बीच नए संक्रमणों में तेजी देखी गई है। इस बीच राहत की बात है कि कम संख्या में कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोविड के मामलों में तेजी के बावजूद अब तक कुल सक्रिय मामलों के तीन प्रतिशत से भी कम मरीज को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में अभी कोरोना के 54 मरीज भर्ती हैं। मरीज घर पर ही इलाज कराकर और सावधानी बरतकर स्वस्थ्य हो रहे हैं।


देशभर में मिले 2067 नए मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में बुधवार को 2,067 नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की सूचना मिली है। इसके साथ ही कोरोना मामलों की संख्या 4,30,47,594 हो गई। सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के 98.76 प्रतिशत ठीक हो गए हैं।

बढ़ रहा Omicron XE Variant का संक्रमण

दूसरी ओर भारत में कोरोना के नए वैरिएंट (Omicron XE Variant) का संक्रमण तेजी फैल रहा है। दिल्ली में इसके मामले अधिक मिल रहे हैं। बच्चों में यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। एक्सपर्ट इसे कोरोना के चौथी लहर का संकेत बता रहे हैं। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इन राज्यों के लिए केंद्र सरकार की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News