Judge Viral Video: दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, कमरे में स्टेनोग्राफर के साथ अश्लीलता कर रहा जज निलंबित

Judge Viral Video: दिल्ली हाईकोर्ट ने अश्लील व आपत्तिजनक वीडियो के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट के एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश व उनकी महिला स्टेनोग्राफर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है...

Update: 2022-12-01 03:36 GMT

Judge Viral Video: दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, कमरे में स्टेनोग्राफर के साथ अश्लीलता कर रहा जज निलंबित

Judge Viral Video: दिल्ली हाईकोर्ट ने अश्लील व आपत्तिजनक वीडियो के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट के एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश व उनकी महिला स्टेनोग्राफर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो का स्वत: संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने यह कार्रवाई की है। 

इसके अलावा अदालत ने एक जांच कमेटी का भी गठन किया है। वीडियो मार्च महीने का बताया जा रहा है, जो अब जाकर वायरल हुआ है। दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा ने आदेश पारित करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को महिला स्टेनोग्राफर के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। 

Viral वीडियो में जज स्टेनोग्राफर के साथ अपने कक्ष में आपत्तिजनक हालत में दिख रहे हैं। जज के कक्ष में वीडियो कैसे बना, इसकी भी जांच होगी। माना जा रहा है कि वीडियो बनाने में किसी स्टॉफ का ही हाथ है। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वकीलों ने जांच की मांग की थी। जानकारी के अनुसार इस वीडियो को किसी ने मुख्य न्यायाधीश के सुपुर्द किया व उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए संवयं संज्ञान में लेकर यह कार्रवाई की है। 

वीडियो के प्रसारण पर लगी रोक 

बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उस कथित वीडियो के प्रसार पर रोक लगा दी। जिसमें अदालत का एक कर्मचारी कथित रूप से महिला का यौन उत्पीड़न करता दिख रहा है। यह आदेश उस महिला की याचिका पर पार्त किया गया है, जिसने फर्जी और मनगढ़ंत वीडियो के प्रसार के लिए निषेधाज्ञा और हर्जाने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। 

Tags:    

Similar News