Delhi News: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 3 मरीजों की मौत के बाद कार्डियोलॉजिस्ट बर्खास्त

Delhi News: राज्य सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Rajiv Gandhi Super Specialty Hospital) के कार्डियालॉजी प्रोफेसर को हटा दिया है.

Update: 2022-03-22 16:49 GMT

Delhi News: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 3 मरीजों की मौत के बाद कार्डियोलॉजिस्ट बर्खास्त

Delhi News: राज्य सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Rajiv Gandhi Super Specialty Hospital) के कार्डियालॉजी प्रोफेसर को हटा दिया है. प्रोफेसर अस्पताल में कांट्रैक्ट बेस पर काम रहा था, यह फैसला इस महीने की शुरूआत में हार्ट ब्लॉकेज से तीन मरीजों की मौत के बाद लिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें दिल्ली सचिवालय के आदेश पर बर्खास्त किया गया.


अधिकारियों ने कहा कि मामले की समीक्षा के लिए चार सदस्यीय समिति के गठन से पहले 10 मार्च को डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई थी। जिस डॉक्टर पर कार्रवाई हुई है वह पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में अनुबंध पर काम कर रहे थे। हालांकि, किस कार्डियोलॉजिस्ट के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है, उनका नाम क्या है, इस मामले में कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। अस्पताल प्रशासन ने इस मामले में ज्यादा जानाकारी देने से इंकार कर दिया।

डॉक्टर को बर्खास्त क्यों किया गया, इस पर अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ संजय अग्रवाल ने मीडिया को कहा कि आदेश दिल्ली सचिवालय से आया है न कि अस्पताल से. सचिवालय ही कारण बता सकता है. चार सदस्यीय समिति ने सोमवार को दूसरी बार बैठक की और अभी तक सरकार को रिपोर्ट नहीं सौंपी है. समिति अभी भी "चिकित्सा लापरवाही" के आरोपों की जांच कर रही है. एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है, डॉक्टर मामले की जांच कर रहे हैं.

Tags:    

Similar News