UP में साधुओं की हत्या के बाद ठाकरे ने सीएम योगी को किया फोन, राउत ने भी पालघर से जोड़कर कसा तंज

Update: 2020-04-28 13:14 GMT

पिछले दिनों महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की लिंचिंग के बाद योगी ने उद्धव को फोन करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी....

जनज्वार। यूपी के बुलंदशहर में सोमवार 27 अप्रैल की देर रात दो साधुओं की मंदिर परिसर में हत्या के बाद राजनीतिक गलियारों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे का यह योगी पर पलटवार है, क्योंकि पिछले दिनों महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की लिंचिंग के बाद योगी ने उद्धव को फोन करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

संबंधित खबर : पालघर के बाद अब बुलंदशहर में 2 साधुओं की निर्मम हत्या, डांट से नाराज शख्स ने नशे में किया हत्याकांड



?s=20

शिवसेना संजय राउत ने मंगलवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की और साधुओं की हत्या को लेकर चिंता व्यक्त की।' उद्धव ठाकरे ने कहा कि ऐसी अमानवीय घटना घटती है, तब राजनीति न करके हमें एक साथ काम करते हुए अपराधियों को दंडित करवाना चाहिए।'



?s=20

बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की। उन्होंने साधुओं की हत्या को लेकर चिंता व्यक्त की। ऐसी अमानवीय घटना घटती है तब राजनीति न करके हमें एक साथ काम करते हुए अपराधियों को दंडित करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : पालघर लिंचिंग पर चिल्लाने वाले भाजपाई एटा में 5 ब्राह्मणों की हत्या पर ‘मौन’ हैं

ससे पहले संजय राउत ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'भयानक! बुलंदशहर, यूपी के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या, लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि वे इसे सांप्रदायिक न बनाएं, जिस तरह से कुछ लोगों ने पालघर मामले में करने की कोशिश की।'

पालघर लिंचिंग : साधुओं की हत्या में शामिल दो आरोपियों का संबंध BJP से, BJP 10 साल से इस ग्राम पंचायत में सत्तारूढ़ है



?s=20

गौरतलब है कि बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में पिछले करीब 10 वर्षों से 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 साल के सेवादास पूजा—पाठ करते थे। 27 अप्रैल की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई। आज मंगलवार 28 अप्रैल को सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके तुरंत बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : पालघर MOB LYNCHING के आरोपियों की लिस्ट जारी, देखिये दो साधुओं समेत 3 की हत्या में कौन लोग हुए हैं नामजद

सके अलावा ग्रामीणों ने साधु की हत्या के आरोप में एक युवक को पकड़कर पीटा था।, उसको पुलिस ने गांव से दो किलोमीटर दूर दूसरे गांव से अर्द्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले में पूछताछ कर रही है।

हालांकि शुरुआती जांच के बाद पुलिस का बयान आया है कि नशे के लती युवक ने साधुओं के डांटने से नाराज होकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें : पालघर MOB LYNCHING: महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले – गिरफ्तार 101 आरोपियों में एक भी मुस्लिम नहीं

यूपी में साधुओं की हत्या के बाद से ट्वीटर पर #हिन्दू_विरोधी_भाजपा और #योगी_इस्तीफा_दो भी ट्रेंड कर रहा है, जिसमें लोग लगातार दो साधुओं की हत्या के लिए योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। हालांकि इसी के साथ ही भाजपा समर्थकों ने #योगी_हैं_तो_न्याय_है भी ट्वीटर पर ट्रेंड करवा दिया है।

Tags:    

Similar News