Top
उत्तर प्रदेश

पालघर लिंचिंग पर चिल्लाने वाले भाजपाई एटा में 5 ब्राह्मणों की हत्या पर 'मौन' हैं

Raghib Asim
26 April 2020 5:53 AM GMT
पालघर लिंचिंग पर चिल्लाने वाले भाजपाई एटा में 5 ब्राह्मणों की हत्या पर मौन हैं
x

शनिवार को एटा जिले में एक परिवार के पांच लोगों की लाशें मिलीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद मकान से दो बच्चों, दो महिलाओं और एक पुरुष के शव बरामद किए। इससे पहले मार्च के आखिरी सप्ताह में गोरखपुर के रामगढ़ताल में 70 साल के पुजारी की मौत हो गई थी जिसमें परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया था...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी ने उत्तर प्रदेश के एटा में घर में पांच लोगों की लाश मिलने और गोरखपुर में पुलिस की कथित पिटाई से पुजारी की हुई मौत की घटनाओं का जिक्र करते हुए इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना साधा है। पालघर में साधुओं की हत्या के बाद इस मामले को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काफी उछाला और महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर इसको लेकर हमले किए।

कांग्रेस नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने ट्वीट पर यूपी में हुई घटनाओं पर मौन भाजपा पर अवसरवादी होने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने ट्वीट कर लिखा कि एटा में ब्राह्मण परिवार के पांच लोगों की हत्या, गोरखपुर में पुलिस पिटाई के चलते एक साधु की मौत। लगता है कुछ लोगों का खून भी मौका देख के उबाल मारता है।

हाराष्ट्र के पालघर जिले के एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधुओं और ड्राइवर की हत्या भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी थी। इस मामले पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार से जवाब मांगते हुए लिखा था- एनसीपी और सीपीआईएम के नेता पालघर के उस अमानवीय भीड़ में क्या कर रहे थे? आप लोग गठबंधन की सरकार चलाते हैं इसका ये अर्थ नहीं है कि आप एक दूसरे के पापों पर पर्दा डालेंगे। पात्रा ने लिखा था- संतों की हत्या या साजिश? इसी संदर्भ में कांग्रेस नेता ललितेश पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दो घटनाओं का जिक्र करते हुए भाजपा पर तंज कसा कि कुछ लोगों का खून भी मौका देख के उबाल मारता है।

निवार को एटा जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के मकान में एक परिवार के पांच लोगों की लाशें मिलीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद मकान से दो बच्चों, दो महिलाओं और एक पुरुष के शव बरामद किए। इससे पहले मार्च के आखिरी सप्ताह में गोरखपुर के रामगढ़ताल में 70 साल के पुजारी की मौत हो गई थी जिसमें परिजनों ने पुलिस पर उनकी पिटाई करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेता ललितेश त्रिपाठी ने ट्वीट में इन्हीं दो घटनाओं का जिक्र किया है।

Next Story

विविध

Share it