Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: सपा का आरोप, गाजियाबाद SP पुलिस वालों पर BJP को वोट डालने का बना रहे दवाब

Janjwar Desk
9 Feb 2022 6:03 PM GMT
UP Election 2022: सपा का आरोप, गाजियाबाद SP पुलिस वालों पर BJP को वोट डालने का बना रहे  दवाब
x

UP Election 2022: सपा का आरोप, गाजियाबाद SP पुलिस वालों पर BJP को वोट डालने का बना रहे दवाब

UP Election 2022: यूपी चुनाव में कल पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद और हापुड़ के एसपी पर गंभीर आरोप लगा दिया है. समाजवादी पार्टी ने कहा कि कप्तान द्वारा दूसरे पुलिस वालों पर बीजेपी को वोट करने का दवाब बनाया जा रहा है.

UP Election 2022: यूपी चुनाव में कल पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद और हापुड़ के एसपी पर गंभीर आरोप लगा दिया है. समाजवादी पार्टी ने कहा कि कप्तान द्वारा दूसरे पुलिस वालों पर बीजेपी को वोट करने का दवाब बनाया जा रहा है. सपा की तरफ से चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी गई है. उस चिट्ठी में बताया गया है कि पुलिस कप्तान द्वारा दूसरे पुलिसकर्मियों के आधार कार्ड के नंबर मांगे जा रहे हैं. उन पर दवाब बनाया जा रहा है कि उनका वोट बीजेपी को ही पड़े. ऐसे में सपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि इस मामले में तुरंत कार्रवाई की जाए और एसपी के खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाए. इस मामले पर अभी तक एसपी द्वारा कोई बयान नहीं दिया गया है. उनकी तरफ से कोई सफाई पेश नहीं की गई है.

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिख पुलिस कप्तान पर कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा पार्टी ने मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा क्षेत्र को अति संवेदनशील बताते हुए मतदान से पहले फ्लैग मार्च की मांग की है. नरेश उत्तम पटेल की तरफ से जारी लेटर में कहा गया है, "यूपी विधानसभा चुनाव में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद और पुलिस अधीक्षक हापुड़ द्वारा सभी पुलिसकर्मियों का आधार कार्ड का नंबर लिए जाने और बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए दवाब बनाने की शिकायत प्राप्त हुई है. यह मामला गंभीर है."

लेटर में आगे कहा गया है, "स्वंतत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव संपन्न कराने के लिए उपरोक्त पर तत्काल कार्रवाई करके आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती के साथ पालन सुनिश्चित कराया जाए." वहीं एक दूसरे लेटर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से जारी लेटर में मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा क्षेत्र में मतदान से पहले फ्लैग मार्च की मांग की गई है.

लेटर में कहा गया है, "एसपी मांग करती है कि मुजफ्फरनगर जनपद की 12-चरथावल विधानसभा क्षेत्र में अति संवेदनशील उपरोक्त मतदेत स्थलों (बूथों) पर पैरामिलेट्री फोस और सीआरपीएफ तैनात की जाए और मतदान से पहले फ्लैग मार्च कराया जाए, जिससे कि मतदाताओं का भय दूर किया जा सके और स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव संपन्न हो सके."

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध