Top
विमर्श

गुड़गांव में पति और रिश्तेदारों को पीटकर महिला से किया सरेराह बलात्कार

Janjwar Team
23 Jan 2018 7:55 PM GMT
गुड़गांव में पति और रिश्तेदारों को पीटकर महिला से किया सरेराह बलात्कार
x

बलात्कार की घटनाओं की दिन—ब—दिन जिस तरह से बाढ़ आती जा रही है, उससे लगता है कि हमारे देश के मर्द मानसिक रूप से विक्षिप्त होते जा रहे हैं...

दिल्ली। परसों 21 जनवरी को फिर एक महिला गैंगरेप का शिकार हुई। महिला का बलात्कार चार लड़कों ने उसके पति के सामने ही बीच सड़क पर किया। इन घटनाओं की दिन—ब—दिन जिस तरह से बाढ़ आती जा रही है, उससे लगता है कि हमारे देश के मर्द मानसिक रूप से विक्षिप्त होते जा रहे हैं। महिला सुरक्षा के नाम पर वोट लेने वाली सरकारों पर भी इन बढ़ती घटनाओं से सवाल उठने स्वाभाविक हैं कि आखिर आधी आजादी की सुरक्षा को लेकर कितना गंभीर है।

21 जनवरी को रेप की घटना कहीं और नहीं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली के पड़ोसी शहर गुड़गांव/गुरुगाम के सेक्टर 56 थाना एरिया में घटी है। गुरुग्राम उसी हरियाणा राज्य का हिस्सा है जहां पिछले कर्इ् दिनों से रेप के किस्से छाए हुए हैं। लगभग हर रोज नृशंस तरीकों से यहां बलात्कार की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यहां बीच सड़क पर महिला के पति और रिश्तेदारों से मारपीट कर चार लड़कों ने सरेराह रेप किया।

घटनाक्रम के मुताबिक जब मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली (नेहा) बदला हुआ नाम अपने पति के साथ साउथ सिटी 1 में किराए पर रहती है। 22 वर्षीय नेहा का पति होटल में नौकरी करता है।

घटना वाले दिन वह अपने पति के साथ एक परिचित रिश्तेदार के घर पार्टी में गई थी। देर रात दावत खत्म होने वाले परिचित और उनके दो रिश्तेदार पति—पत्नी को छोड़ने जा रहे थे कि रास्ते में नेहा के पति ने टॉयलेट के लिए कार रुकवाई। उनकी कार सेक्टर-56 थाना के एरिया में एसपीआर रोड पर सड़क किनारे खड़ी थी कि एक आॅल्टो कार उनकी गाड़ी के पास आई और उसमें से चार युवक नीचे उतरे।

इन युवकों ने महिला के साथ तीन मर्दों को बैठा देखकर पूछताछ करनी शुरू कर दी और उसके बाद उनसे मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं ये आरोपी महिला के पति और रिश्तेदारों को पीटकर और गनप्वाइंट पर लेकर महिला को बालों से घसीटते हुए खींच ले गए और चारों में से एक ने नेहा का बलात्कार किया।

पुलिसिया छानबीन में सामने आया है कि ये नशे में धुत्त ये चारोंं आरोपी गोल्फ रोड से पार्टी मनाकर गांव लौट रहे थे। हालांकि इस मामले में पुलिस जल्दी ही मुजरिमों को पकड़ने में कामयाब रही। आरोपियों की पहचान गुड़गांव स्थित सोहना के नजदीकी गांव जोहलाका निवासी संजीत, धर्मेंद्र, देशबीर व पवन के रूप में हुई है।

बलात्कारी युवक की पहचान संजीत के रूप में हुई है। महिला की तरफ से की गई शिकायत में आरोपियों का गाड़ी नंबर दर्ज करा दिया गया था, जिसके बाद आरोपियों की छानबीन की गई। आरोपियों ने पुलिस के सामने स्वीकारा कि वे एक पार्टी में से लौटते हुए अपने एक दोस्त को छोड़ने जा रहे थे। एक ही गांव में रहने वाले आरोपियों में बलात्कार करने वाला संजीत गुड़गांव में कंस्ट्रक्शन साइटों पर वॉटर टैंकर सप्लाई करने का काम करता था, जबकि धर्मेंद्र शराब के ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता है। देशबीर गांव में रहता है और पवन दिल्ली की किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब।

पुलिस के मुताबिक संजीत ने दोस्तों के मना करने के बावजूद नेहा के साथ बलात्कार किया।

Next Story

विविध

Share it