बिहार चुनाव 2020

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव 23 को हिसुआ में करेंगे संयुक्त चुनावी सभा, समर्थकों में भरेंगे जोश

Janjwar Desk
22 Oct 2020 2:30 AM GMT
राहुल गांधी और तेजस्वी यादव 23 को हिसुआ में करेंगे संयुक्त चुनावी सभा, समर्थकों में भरेंगे जोश
x

File photo

महागठबंधन की एकता दिखाने और 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले पार्टी कार्यकतार्ओं में जोश भरने के लिए महागठबंधन के नेताओं द्वारा इस तरह की पहली रैली बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में 23 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव 23 अक्टूबर को अपनी पहली संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने ये जानकारी दी है।

महागठबंधन की एकता दिखाने और 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले पार्टी कार्यकतार्ओं में जोश भरने के लिए महागठबंधन के नेताओं द्वारा इस तरह की पहली रैली बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में 23 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि रैली का मकसद बिहार के मतदाताओं को संदेश देना है कि महागठबंधन मजबूत हो और इसके सभी घटक दल एकजुट रहे। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद की अनुपस्थिति के बावजूद भारी भीड़ खींच रहे हैं।

राजद केे एक नेता ने कहा कि संयुक्त रैली समर्थकों को संदेश देेगी कि वे एकजुट रहें क्योंकि जनता दल-यूनाइटेड भी उनको लुभाने की कोशिश में है। बिहार में आरजेडी- 144, कांग्रेस- 70, सीपीएम- 4, CPI- 6 सीट और CPI-ML- 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बता दें कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटों में 38 अनुसूचित वर्ग के लिए रिजर्व हैं तो दो सीटें अनुसूचित जनजाति(एसटी) के लिए आरक्षित हैं। बिहार में 23 सितंबर 2020 तक के आंकड़ों के मुताबिक कुल 7,29,27,396 मतदाता हैं. जिसमें से 1,60,410 सर्विस वोटर्स हैं।

बिहार में पहले चरण में 71 सीटों के लिए 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण में 94 सीटों के लिए तीन नवंबर को और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर सात नवंबर को मतदान होगा और दस नवंबर को नतीजे आएंगे।

Next Story

विविध

Share it