शिक्षा

Madhya Pradesh News : 46 वर्षीय शिक्षक ने 12वीं की छात्रा से कहा 'I Love u बोलो, नहीं तो प्रैक्टिकल में कर दूंगा फेल'

Janjwar Desk
22 Sep 2021 1:18 PM GMT
Madhya Pradesh News : 46 वर्षीय शिक्षक ने 12वीं की छात्रा से कहा I Love u बोलो, नहीं तो प्रैक्टिकल में कर दूंगा फेल
x

मध्य प्रदेश के शाजापुर में शिक्षक ने किया रिश्तों को तार-तार  (photo : Dainik Bhaskar)

शिक्षक न सिर्फ अलग कमरे में ले जाकर छात्रा से अश्लीलता करता था, बल्कि वॉट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजकर जबरन प्यार का इजहार करने के लिए भी प्रेशर डाल रहा था...

Shajapur News. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर (Shajapur) में प्रौढ़ शिक्षक द्वारा अपनी नाबालिग छात्रा के यौन शोषण का एक अजीब मामला सामने आया है। यहां के सरकारी स्कूल (Govt. School) में पढ़ने वाली रिया (बदला हुआ नाम) ने शिकायत की है कि उसके शिक्षक कुंदन वर्मा ने उसे धमकी दी है कि अगर वह उससे I Love u कहकर अपने प्यार का इजहार नहीं करेगी और उससे संबंध बनाने से इंकार करेगी तो वह प्रैक्टिकल में उसे फेल कर देगा।

शिक्षक कुंदन वर्मा (Kundan Verma) की हरकतों से तंग आने की बाद ही सरकारी स्कूल (Govt School polyakalan) की छात्रा रिया ने शिकायत की कि वह उसे अलग कमरे में ले जाकर अश्लील हरकतें करता था। वह न सिर्फ अलग कमरे में ले जाकर छात्रा से अश्लीलता करता था, बल्कि वॉट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजकर जबरन प्यार का इजहार करने के लिए भी प्रेशर डाल रहा था।

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के मुताबिक 15 दिनों से परेशान रिया जब शिक्षक की अश्लीलता सहते-सहते आजिज हो गयी तो उसने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया। इस घटना के बारे में जानकर रिया के परिजनों को भी शॉक लगा कि एक शिक्षक किस तरह उनकी बच्ची का यौन शोषण कर रहा है, बल्कि गुरु के रिश्ते को भी तार-तार कर रहा है। शिक्षक कुंदन वर्मा के खिलाफ पीड़ित छात्रा रिया के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज की।

पुलिस ने रिया के बयान और आरोपी शिक्षक कुंदन वर्मा के वाट्सऐप मैसेज के आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर बुधवार 22 सितंबर को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक शाजापुर जनपद के पोलायकलां (polyakalan) स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कुंदन वर्मा शिक्षक है। 20 सालों से कुंदन वर्मा फिजिक्स पढ़ाता आ रहा है। कुंदन वर्मा पर 12वीं में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा रिया ने आरोप लगाया है कि वह लगभग 15 दिनों से उसको स्कूल के एक अलग कमरे में ले जाकर अश्लील हरकतें करता था। कुंदन वर्मा रिया पर लगातार शारीरिक संबंध (Physical relationship) बनाने के लिए दबाव डाल रहा था।

रिया की शिकायत के मुताबिक कुंदन वर्मा उसको धमकी देता था कि अगर उसने उससे प्यार का इजहार नहीं किया और उससे संबंध बनाने से इंकार किया तो वह उसे प्रैक्टिकल में कम नंबर देकर फेल कर देगा। छात्रा को रोजाना वॉट्सऐप (whatsapp) पर भी कुंदन वर्मा अश्लील मैसेज भेजता था और प्यार का इजहार करने का दबाव भी डालता था।

जब रिया ने कुंदन वर्मा की हरकतों के बारे में अपने परिजनों को बताया तो आक्रोशित मां-बाप स्कूल पहुंचे और आरोपी शिक्षक को पीटने की कोशिश की। वहीं से रिया के परिजन कुंदन वर्मा को अपने साथ पीटते हुए थाने ले गये।

पीड़ित छात्रा रिया के बयान और वाट्सऐप मैसेज के आधार पर पोलायकलां पुलिस चौकी में आरोपी शिक्षक कुंदन वर्मा के खिलाफ पास्को एक्ट के अलावा विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस मामले की पुष्टि करते हुए चौकी प्रभारी सुरेंद्र मेहता ने मीडिया को बयान दिया कि पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। हमने पॉस्को एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it