पर्यावरण

Aaj Ka Mausam: उत्तर भारत में ठंड से अभी राहत नहीं, अगले 3 दिनों के दौरान कोहरे के साथ शीतलहर का डबल अटैक

Janjwar Desk
24 Jan 2022 4:21 AM GMT
Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 17 September, mausam ki jankaari
x
Aaj Ka Mausam Kaisa Hai: आईएमडी ने बताया कि 23-25 ​​जनवरी के दौरान पूर्वोत्तर भारत में व्यापक/व्यापक प्रकाश/मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड में गरज के साथ छींटे, बिजली या ओलावृष्टि की संभावना है...

Aaj Ka Mausam 24 January 2022: भारत के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का सितम देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रह है तो मैदानी राज्यों में बारिश और कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। ठंड के साथ साथ घने कोहरे ने भी अधिकांश शहरों में आम जनजीवन पर असर डाला है। उत्तर भारत में कोहरे और सर्दी के कुछ ऐसे ही हालात हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 24 जनवरी तक विभिन्न राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। खासतौर पर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में बारिश की आशंका है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में घने कोहरे का साथ भीषण ठंड पड़ेगी। इन राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में भयंकर शीतलहर चलने की आशंका है।

Aaj ka mausam kaisa hai: भारत मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। राज्य में 25 और 26 जनवरी को ठंडे दिन रहने की संभावना है। बात करें अन्य राज्यों की तो अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे और ठंड का संभावना है। 24 जनवरी को इन क्षेत्रों में कोल्ड डे की स्थिति की आशंका और 25-27 जनवरी के दौरान शीतलहर का पूर्वानुमान है।

24 January 2022 Mausam: आईएमडी (IMD) ने बताया कि 23-25 ​​जनवरी के दौरान पूर्वोत्तर भारत में व्यापक/व्यापक प्रकाश/मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड में गरज के साथ छींटे, बिजली या ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा, 23 और 24 जनवरी को बिहार(Bihar Weather) , झारखंड, उत्तरी ओडिशा, पश्चिम बंगाल (West Bengal Mausam) और सिक्किम में छिटपुट/काफी व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 23 जनवरी को इन राज्यों में बारिश की गतिविधि सबसे ज्यादा देखने को मिल सकता है। अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में गरज के साथ छींटे/बिजली/ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की/मध्यम स्तर की बारिश होगी और उसके बाद कमी आने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Snowfall) और उत्तराखंड में व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा/बर्फबारी की संभावना है और उसके बाद इन गतिविधियों में कमी आने की संभावना है हो। उत्तराखंड में अगले 24 घंटों के दौरान ओलावृष्टि गतिविधि के साथ छिटपुट भारी वर्षा/बर्फबारी की संभावना है।

Next Story

विविध