गवर्नेंस

War on corruption : भगवंत मान का बड़ा ऐलान, भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, पंजाब के लोग WhatsApp के जरिए दर्ज कराएं शिकायत, होगी कार्रवाई

Janjwar Desk
17 March 2022 10:42 AM GMT
Bhagwant Mann
x

पंजाब में भगत सिंह की पगड़ी की कलर को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

War on corruption :CM भगवंत सिंह मान ने 23 मार्च से एंटी करप्शन हेल्पलाइन का शुरू करने का ऐलान किया।

चंडीगढ़। पंजाब में सीएम पद का भार ग्रहण करने के ठीक एक दिन बाद भगवंत सिंह मान ( CM Bhagwant Singh Man ) ने आज बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि पंजाब के लोग शहीद दिवस यानि 23 मार्च से WhatsApp से अपनी भ्रष्टाचार ( Corruption ) की शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए CM भगवंत मान ने एंटी करप्शन हेल्पलाइन का शुरू करने का ऐलान किया है।

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ( Bhagwant Singh man ) ने कहा गुरुवार को कहा कि 23 मार्च को शहीद दिवस पर मैं एंटी करप्शन हेल्पलाइन ( anti corruption helpline ) शुरू करूंगा। यह मेरा पर्सनल वॉट्सऐप नंबर होगा। पंजाब में अगर कोई आपसे घूस मांगता है तो मना न करें। वीडियो या ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाकर उस नंबर पर भेज दें। मेरा कार्यालय जांच करेगा और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

सिद्धू ने की मान की तारीफ

नवनियुक्त सीएम भगवंत मान ने बतौर मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद गुरुवार को अपनी पहली बैठक में पंजाब पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से ईमानदारी से कर्तव्यों का पालन करने का आदेश दिया। सीएम के इस ऐलान का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह ​सिद्धू ने भी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से पंजाब में माफियाओं के खिलाफ नये दौर का आगाज होगा।

भ्रष्टाचार के खिलाफ भगवंत मान के ऐलान के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि जब कोई आपसे रिश्वत मांगे तो ना न कहें। बातचीत रिकॉर्ड करें और वीडियो/ऑडियो व्हाट्सएप नंबर पर भेजें। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि तत्काल सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस ऐलान के बाद सीएम भगवंत मान ने पंजाब के सिविल और पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से अपने कर्तव्यों का निष्पक्षता के साथ निर्वहन करने की अपील की है।

Next Story