Top
कोविड -19

अपने दावे से पलटी मारी बाबा की पतंजलि ने, 'कोरोनिल' कोरोना की दवा नहीं, इम्युनिटी बूस्टर है

Janjwar Desk
1 July 2020 5:09 PM GMT
अपने दावे से पलटी मारी बाबा की पतंजलि ने, कोरोनिल कोरोना की दवा नहीं, इम्युनिटी बूस्टर है
x
रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने हाल ही में 'दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट' नाम से एक दवा लॉन्‍च की थी. पतंजलि ने दावा किया था कि यह दवा कोरोना के इलाज में कारगर है. पतंजलि के इस दावे के बाद आयुष मंत्रालय का एक आदेश सामने आया, जिसमें उसने कहा कि जांच पूरी होने तक पतंजलि अपनी COVID-19 दवा के विज्ञापन पर रोक लगाने की बात कही थी....

जनज्वार। रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने हाल ही में 'दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट' नाम से एक दवा लॉन्‍च की थी. पतंजलि ने दावा किया था कि यह दवा कोरोना के इलाज में कारगर है. पतंजलि के इस दावे के बाद आयुष मंत्रालय का एक आदेश सामने आया, जिसमें उसने कहा कि जांच पूरी होने तक पतंजलि अपनी COVID-19 दवा के विज्ञापन पर रोक लगाने की बात कही थी. इसी क्रम में कोरोना की दवा बनाने का दावा करने वाली पतंजलि ने यू टर्न ले लिया है.




उत्तराखंड आयुष विभाग के नोटिस के जवाब में कंपनी के सीईओ आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक 'दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट' एक इम्यूनिटी बूस्टर है. बालकृष्ण ने कहा, औषधि के लेबल पर किसी तरह का अवैध दावा नहीं किया गया है. हमने कभी नहीं कहा कि कोरोनिल कोरोना को ठीक कर सकती है या नियंत्रित कर सकती है. बालकृष्ण ने क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल और कोरोना के मरीज ठीक होने की बात करते हुए इसे एक इम्युनिटी बूस्टर बताया. उन्होंने बताया कि कंपनी के द्वारा इसका लाइसेंस ले लिया गया है.

उधर सोशल मीडिया पर पतंजलि के इस बयान पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. उनमें से कुछ आप यहां पढ़ सकते हैं.







Next Story

विविध

Share it