राष्ट्रीय

Andrew Symonds Death: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत, ऐसे हुआ हादसा

Janjwar Desk
15 May 2022 4:06 AM GMT
Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत, ऐसे हुआ हादसा
x

Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत, ऐसे हुआ हादसा

Andrew Symonds Death: क्रिकेट जगत के लिए आज बड़ी दुख भरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) अब इस दुनिया में नहीं रहे।

Andrew Symonds Death: क्रिकेट जगत के लिए आज बड़ी दुख भरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) अब इस दुनिया में नहीं रहे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। वह 46 साल के थे। पुलिस ने कहा कि बीती रात लगभग 10.35 बजे दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार टाउंसविले के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। 9 जून 1975 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में जन्में साइमंड्स क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टाउंसविले शहर में रह रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि सिटी से लगभग 50 किमी वेस्ट में हर्वे रेंज में तेज रफ्तार कार रोड पर पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस कार दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है। शोएब अख्‍तर और एडम गिलक्रिस्‍ट के अलावा अन्य क्रिकेटर्स ने एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर दुख जताया है। एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड स्तब्ध और दुखी है।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनका करियर शानदार था। उन्होंने 198 वनडे मैचों में 5088 रन और 133 विकेट झटके थे। साइमंड्स ने 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाने के साथ ही 24 विकेट भी लिए थे। साइमंड्स ने 12 टी-20 मैच भी खेले थे। ऑस्ट्रेलिया के 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप की जीत में उनकी अहम भूमिका थी। उनका नाम कई बार विवादों में भी आया। ऑस्ट्रेलिया-इंडिया के बीच वर्ष 2008 में हुए मैच के दौरान उनका भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ हुआ विवाद काफी सुर्ख़ियों में रहा था, इस विवाद को मंकी गेट के नाम से जाना जाता है।

उनके निधन की खबर मिलते ही ऑस्ट्रेलिया टीम में उनके साथी क्रिकेटर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट किया है कि साइमंड्स के निधन की खबर सुनकर बहुत दुःख हुआ। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया है कि मैदान पर और मैदान के बाहर हमारे अच्छे संबंध थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरपर्सन लचलान हेंडरसन ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपने सर्वश्रेष्ठ में से एक और खो दिया है। एंड्रयू एक पीढ़ी की प्रतिभा थे जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह कई लोगों के लिए एक संस्कारी व्यक्ति थे। जिन्हें उनके प्रशंसकों और दोस्तों द्वारा कीमती बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हमारी गहरी संवेदनाएं एंड्रयू के परिवार, टीम के साथियों और दोस्तों के साथ हैं।

Next Story

विविध