Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi Riots 2020 Case : ताहिर हुसैन सिर्फ साजिशकर्ता नहीं बल्कि दंगाई : दिल्ली कोर्ट, इन धाराओं में तय किए गए आरोप

Janjwar Desk
6 May 2022 3:00 PM GMT
Delhi Riots 2020 Case : ताहिर हुसैन सिर्फ साजिशकर्ता नहीं बल्कि दंगाई : दिल्ली कोर्ट, इन धाराओं में तय किए गए आरोप
x

Delhi Riots 2020 Case : ताहिर हुसैन सिर्फ साजिशकर्ता नहीं बल्कि दंगाई : दिल्ली कोर्ट, इन धाराओं में तय किए गए आरोप

Delhi Riots 2020 Case : अदालत ने कहा कि शुरूआती तौर पर ऐसा लगता है कि ताहिर हुसैन ना सिर्फ दंगा भड़काने (Delhi Riots 2020 Case) की साजिश रचने में शामिल थे बल्कि उसके साथ ही दंगा करवाने में भी उनकी भूमिका अहम रही थी...

Delhi Riots 2020 Case : दिल्ली में फरवरी 2020 में हुए दंगों (Delhi Riots 2020 Case) के मामले में निचली अदालत ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) और पांच अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और दंगा भड़काने (Delhi Riots 2020 Case) की धाराओं समेत अन्य धाराओं में आरोप तय कर दिए हैं।

इस मामले में ताहिर हुसैन समेत अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय करते हुए कोर्ट ने कई अहम टिप्पणी भी की है। अदालत ने कहा कि शुरूआती तौर पर ऐसा लगता है कि ताहिर हुसैन ना सिर्फ दंगा भड़काने (Delhi Riots 2020 Case) की साजिश रचने में शामिल थे बल्कि उसके साथ ही दंगा करवाने में भी उनकी भूमिका अहम रही थी।

अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा है कि प्रथमदृष्टया जो तथ्य सामने आए हैं उसको देखकर ऐसा लगता है कि ताहिर हुसैन ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला (Delhi Riots 2020 Case) करने के लिए पूरी साजिश रची थी और इसके लिए ताहिर हुसैन के घर पर पत्थरों समेत अन्य हथियारों का इंतजाम किया गया था।

अदालत में दायर चार्जशीट में पुलिस ने बताया था कि आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन फरवरी 2020 में खजूरी खास में हुए दंगों (Delhi Riots 2020 Case) के दौरान साजिश रच कर दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला करने और हिंसा फैलाने (Delhi Riots 2020 Case) की घटना में शामिल थे।

अदालत के इस आदेश के बाद विपक्षी पार्टी बीजेपी अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी सवाल पूछ रही है। बीजेपी के नेता सवाल पूछ रहे हैं कि जब ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई हुई थी तो आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने उसको धार्मिक रंग दे दिया था।

अमानतुल्लाह खान ने कहा था कि क्योंकि ताहिर हुसैन एक समुदाय से ताल्लुक रखते हैं इस वजह से उनको फंसाया जा रहा है। पर अब कोर्ट द्वारा ताहिर हुसैन के खिलाफ आरोप तय करने के बाद बीजेपी नेता अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाब मांग रहे हैं कि अब वह अमानतुल्लाह खान के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे?

Next Story

विविध