Begin typing your search above and press return to search.
दिल्ली

लॉकडाउन में बंद हो गया स्कूल, सब्जी का ठेला लगाने को मज़बूर ये टीचर

Janjwar Desk
25 Jun 2020 5:58 AM GMT
लॉकडाउन में बंद हो गया स्कूल, सब्जी का ठेला लगाने को मज़बूर ये टीचर
x
वजीर सिंह दिल्ली के सर्वोदय बाल विद्यालय में बतौर गेस्ट टीचर अंग्रेजी पढ़ाते थे. लॉकडाउन के चलते स्कूल बंद हो गए. इसके ऊपर से 8 मई से लेकर अब तक उन्हें सैलरी नहीं मिली. इसके बाद उन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा और उन्होंने सब्जी का ठेला लगाना शुरू कर दिया...

जनज्वार। लॉकडाउन के चलते बेरोज़गारी बढ़ गयी है. बेरोज़गारी का मतलब है आर्थिक तंगी. ऐसे में, इसे ख़त्म करने के लिए कई बार व्यक्ति हर काम करने पर के लिए मजबूर हो जाते हैं. जिस शिक्षक के हाथ में चाक होनी चाहिए थी, अज वो अपना घर चलाने के लिए सब्जी का ठेला लगा रहा है.




ANI की रिपोर्ट के अनुसार, वजीर सिंह दिल्ली के सर्वोदय बाल विद्यालय में बतौर गेस्ट टीचर अंग्रेजी पढ़ाते थे. लॉकडाउन के चलते स्कूल बंद हो गए. इसके ऊपर से 8 मई से लेकर अब तक उन्हें सैलरी नहीं मिली. इसके बाद उन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा और उन्होंने सब्जी का ठेला लगाना शुरू कर दिया.



इससे पहले भी एक खबर आई थी, जिसमें एक स्कूल के प्रिंसिपल इडली-डोसा का ठेला लागते हुए नज़र आये. तेलंगाना के खम्मम में एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल इडली, डोसा और वड़ा बेचने के लिए ठेला चला रहे हैं. Rambabu लॉकडाउन के पहले तक Millenium English Medium School के इंचार्ज थे. मगर लॉकडाउन की घोषणा के बाद स्कूल ने फैसला किया कि उन्हें स्कूल खुलने तक प्रिंसिपल की ज़रूरत नहीं है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध