राष्ट्रीय

योगी के मुकदमों की मांगी गई जानकारी तो भड़क गये सूचना आयुक्त, कहा अखिलेश-मुलायम के आतंकी रिलीज पर करिए बात

Janjwar Desk
28 July 2021 9:03 AM GMT
योगी के मुकदमों की मांगी गई जानकारी तो भड़क गये सूचना आयुक्त, कहा अखिलेश-मुलायम के आतंकी रिलीज पर करिए बात
x

(योगी आदित्यनाथ के मुकदमों की जानकारी मांगने पर वकील पर पिल पड़े सूचना आयुक्त.)

सूचना आयुक्त सुभाष चंद्र सिंह ने कहा कि, आप लोगों के दिमाग में कीड़ा काटता रहता है। ठीक है आपको सूचना मांगनी है तो मुलायम सिंह यादव की मांगिए, अखिलेश यादव की मांगिए। अखिलेश के मुख्यमंत्री रहते हुए यूपी से कितने आतंकवादियों के मुकदमें वापस लिए गये....

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सूचना आयुक्त सीएम योगी आदित्यनाथ पर एक आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना पर खासे खफा हो गये। सूचना योगी पर मुकदमों तथा उनकी वापसी को लेकर मांगी गई थी। जिसपर आयुक्त ने यह कहते हुए कि 'आपके दिमाग में कीड़ा है', सूचना देने से इनकार कर दिया।

दरअसल सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता नूतन ठाकुर ने अपील (संख्या एस-4-250/ए/2021 (पंजीयन संख्या 173447) लगाकर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 1 मार्च 2017 से अब तक वापस लिए गये मुकदमों की जानकारी और विवरण सहित मांगी गई थी। जानकारी लेने के लिए नूतन की तरफ से अधिवक्ता दीपक कुमार पेश हुए थे।

बकौल दीपक कुमार, जब वह सूचना आयुक्त सुभाष चंद्र सिंह के सामने पेश हुए तो वह मांगी गई सूचना के देखते ही भड़क गये। दीपक बताते हैं कि उन्होने ऐसी मुद्रा बना ली जैसे मारने लगेंगे। उन्होने कहा कि आप लोगों के पास कोई काम नहीं है, योगी मुख्यमंत्री हो गये हैं। आप उनकी सूचना क्यों मांगते हैं। आप लोग यही सब काम किया करते हैं।

आगे सूचना आयुक्त सुभाष चंद्र सिंह ने कहा कि, आप लोगों के दिमाग में कीड़ा काटता रहता है। ठीक है आपको सूचना मांगनी है तो मुलायम सिंह यादव की मांगिए, अखिलेश यादव की मांगिए। अखिलेश के मुख्यमंत्री रहते हुए यूपी से कितने आतंकवादियों के मुकदमें वापस लिए गये। यह सब सूचना मांगिए।

अधिवक्ता दीपक कुमार ने जनज्वार से बात करते हुए कहा कि, सूचना आयुक्त आखिर होता किसलिए है। आरटीआई के तहत इस लगाई गई सूचना में नूतन ठाकुर की तरफ से कल मैं आयुक्त सुभाष सिंह की कोर्ट में पेश हुआ था। सुभाष सिंह का व्यवहार कतई अनुचित नहीं था। वह आयुक्त की कुर्सी पर बैठे किसी गुंडे सा व्यवहार मेरे साथ कर रहे थे।

वहीं इस विषय में नूतन ठाकुर कहती हैं 'आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमों व मुकदमा वापसी की सूचना मांगने से बेहद खफा सूचना आयुक्त सुभाष सिंह ने कहा कि आपके दिमाग में कीड़ा हैं, यदि सूचना मांगनी है तो मुलायम सिंह व अखिलेश यादव के समय कितने आतंकवादी के मुकदमे वापस लिए गए, उसकी सूचना मांगिये। यह है UP के सूचना आयुक्तों का हाल।'

Next Story
Share it