Top
झारखंड

कोरोना के बढते मामलों के कारण झारखंड में अब चार ही दिन खुलेंगे बाजार

Janjwar Desk
21 July 2020 4:23 PM GMT
कोरोना के बढते मामलों के कारण झारखंड में अब चार ही दिन खुलेंगे बाजार
x
कोरोना वायरस के बढते मामलों को देखते हुए झारखंड में अब बाजार चार दिन ही खुले रहेंगे, सप्ताह के तीन दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय फेडरेनशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने लिया है...

रांची। कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए झारखंड में कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार के अलावा विभिन्न संगठन भी इस दिशा में पहल कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री ने यह तय किया कि अब राज्य में चार दिन ही व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे, सप्ताहांत में तीन दिन उन्हें बंद रखा जाएगा।

इस फैसले के अनुरूप अब सोमवार से गुरुवार तक व्यापारिक प्रतिष्ठान व दुकानें खुली रहेंगी, जबकि शुक्रवार, शनिवार व रविवार को उन्हें बंद रखा जाएगा। फेडरेशन ने आज जूम एप के जरिए बैठक कर यह निर्णय लिया। हालांकि बैठक में कुछ सदस्यों ने यह सुझाव दिया कि 10 से 15 दिन के कड़े लाॅकडाउन का निर्णय लिया जाए।

कुछ सदस्यों की ओर से यह भी सुझाव आया कि दो ही दिन बंद रखा जाएगा। सभी सुझावों पर विचार करने के बाद चेंबर ने यह तय किया कि मौजूदा हालात में कारोबार को बंद करना पूरी तरह उचित नहीं होगा, इसलिए चार दिन ही उसके लिए समय रखा जाए।

व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंशिंग व कोरोना को लेकर अपनाए जाने वाले सुरक्षा मानकों के पालन की विशेष तौर पर अपील की गई है। राज्य के सभी कारोबारियों से इस फैसले के पालन व सरकार से सहयोग की अपील की गई है। आवश्यक सेवाओं की दुकानें सभी सातों दिन खुली रहेंगी।

फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि व्यापार जगत का प्रतिनिधि होने के नाते हमारा दायित्व है कि हम इस महामारी से व्यापारी समुदाय के साथ समाज की भी सुरक्षा के बारे में सोचें। वहीं, महासचिव धीरज तनेजा ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में लाॅकडाउन करना उचित नहीं है, इसलिए व्यापार व उद्योग जगत की भावना के अनुरूप स्मार्ट लाॅकडाउन लगाने की पहल की गई है।

Next Story

विविध

Share it