Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Money Laundering Case : अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के बहनोई पर कसा शिकंजा, देर रात आतिफ रजा को पकड़ा

Janjwar Desk
8 Nov 2022 5:01 AM GMT
Money Laundering Case : अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के बहनोई पर कसा शिकंजा, देर रात आतिफ रजा को पकड़ा
x

Money Laundering Case : अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के बहनोई पर कसा शिकंजा, देर रात आतिफ रजा को पकड़ा

Money Laundering Case : प्रवर्तन निदेशालय ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद बहनोई आतिफ रजा को भी गिरफ्तार किया। करीब डेढ़ साल पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

Money Laundering Case : उत्तर प्रदेश में बाहुबलियों और माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार की सख्ती का सिलसिला जारी है। पहले बाहुबली से राजनेता बने मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) , फिर बेटा और भाई पर यूपी पुलिस और ईडी ने शिकंजा कसा, अब मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ( ED ) ने मुख्तार अंसारी के बहनोई आतिफ रजा ( Mukhtar brother in law Atif Raza arrested ) को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने कुछ दिन पहले ही मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा से विधायक अब्बास अंसारी ( Abbas Ansari ) के बेटे को भी जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी के निशान आ चुके हैं मुख्तार के भाई, बेटे और बहनोई

प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) की इस कार्रवाई पर मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस ( Money Laundering Case) दर्ज किया था। उसके बाद ईडी ने मुख्तार के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी को 9 मई 2022 को, मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और विधायक भतीजे शोएब अंसारी को 10 मई को और बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से 20 मई को पूछताछ की थी।

ईडी ( ED ) ने करीब छह माह बाद यानि 4 नवंबर को लंबी पूछताछ के बाद मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था। अब्बास अंसारी को अदालत ने 7 दिन के लिए ईडी को कस्टडी दे रखा है। ईडी ने 14 दिन की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने अब्बास को सिर्फ 7 दिन के लिए ईडी की कस्टडी में रखने का आदेश दिया है।

Money Laundering Case : बता दें कि दो साल पहले बाहुबली मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) के खिलाफ जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे करने, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने, धोखाधड़ी कर विधायक निधि का पैसा निकालने का केस दर्ज है। इन्हीं तीनों मुकदमों को आधार बनाकर ईडी ने भी मुख्तार अंसारी पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है, लेकिन समय के साथ इस विवाद के साथ उनके बेटे और अब उनके बहनोई का ना भी ईडी ने जोड़ लिया है।

Next Story

विविध