Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Lucknow News: बीकॉम की छात्रा को मिली दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी, छात्रा ने खाया जहर

Janjwar Desk
12 Sep 2022 11:00 AM GMT
Jhansi News : कोई तो मेरे भाई का सिर ढूंढकर ला दो मोर्चरी में रखी बिना सिर की लाश देख चीख पड़ी बहन, पांच दिन पहले हुआ था लापता
x

Jhansi News : 'कोई तो मेरे भाई का सिर ढूंढकर ला दो' मोर्चरी में रखी बिना सिर की लाश देख चीख पड़ी बहन, पांच दिन पहले हुआ था लापता

Lucknow News: बीकाम की पढ़ाई करने वाली छात्रा पर तेजाब फेंकने और दुष्कर्म करने की धमकी हास्टल आकर पांच युवकों ने दी। इससे सहमी छात्रा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे नाजुक हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Lucknow News: बीकाम की पढ़ाई करने वाली छात्रा पर तेजाब फेंकने और दुष्कर्म करने की धमकी हास्टल आकर पांच युवकों ने दी। इससे सहमी छात्रा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे नाजुक हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्रा ने मामले की जानकारी कालेज प्रबंधन को भी दी थी। रविवार रात छात्रा का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो का संज्ञान लेकर चिनहट पुलिस ने छात्रा के साथ रहने वाली उसकी रूममेट समेत छह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया।

एमिटी यूनिवर्सिटी की छात्रा के अनुसार, हास्टल में उसकी रूम मेट दीप्ति मिश्रा आए दिन उसे धमकाती है। उस पर गंदे आरोप लगाती है। विरोध पर रुम मेट के दोस्त हास्टल में आकर गाली गलौज की, दुष्कर्म और तेजाब फेकने की धमकी देकर चले गये। जिससे छात्रा सहम गई, भयवश बाहर नहीं निकली। छात्रा ने बताया एक सप्ताह पहले पढ़ाई के दौरान फोन पर बात करने को लेकर रुम मेट दीप्ति से विवाद हो गया। बताया इसके बाद उसके दोस्त आदित्य प्रताप सिंह, अनुज ठाकुर, परिणिती कौर, श्रृष्ठा, रौनक यादव ने हास्टल आकर गाली-गलौज की। सभी ने छात्रा को धमकी दी कि हास्टल के बाहर निकलते ही वह तेजाब उसके चेहरे पर फेंक देंगे। इतना ही नहीं उसका दुष्कर्म भी करेंगे। घटना से छात्रा डर गई।

युवकों द्वारा धमकी दिये जाने के बाद से वह हास्टल से बाहर नहीं निकली। इससे परेशान होकर पीडिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ी। जिसे कुछ साथियों ने प्रबंधन को सूचना दी और फिर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर छात्रा की रुम मेट सहित आधा दर्जन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कालेज प्रबंधन पर आरोप

पीडिता का कहना है कि उसने धमकी की शिकायत कालेज प्रबंधन से की थी। इसके पहले भी उसका रूम मेट और उसके दोस्तों से विवाद हुआ था। कालेज प्रबंधन ने कोई सुनवाई नहीं की। कालेज प्रबंधन समय रहते मामले को संज्ञान में लेता तो घटना टाली जा सकती है।

वायरल वीडियो पर कार्यवाही

छात्रा ने रविवार रात जहरीला पदार्थ खा लिया। घटना की जानकारी छात्रा के दोस्त को हुई,अस्पताल पहुंच कर वीडियो बनाया और आज सोमवार को वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी और उसने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर चिनहट तेज बहादुर सिंह ने बताया कि छात्रा की मां की मृत्यु हो चुकी है। छात्रा कुछ दिनों से डिप्रेशन मेंं चल रही है। उसने ओवरडोज दवाई खा ली थी। जिसका इलाज चल रहा है। छात्रा ने जो आरोप लगाए हैं उसकी जांच की जा रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध