उत्तर प्रदेश

Meerut News : कार्टूनिस्ट की हत्या के एवज में 51 करोड़ देने का ऐलान करने वाले हाजी याकूब के खिलाफ FIR, उनके मीट प्लांट में हो रहा था ये काम

Janjwar Desk
1 April 2022 5:41 AM GMT
कार्टूनिस्ट की हत्या के एवज में 51 करोड़ देने का ऐलान करने वाले हाजी याकूब के खिलाफ FIR, उनके मीट प्लांट में हो रहा था ये काम
x

सपा नेता और यूपी के पूर्व मंत्री हाजी याकू​ब। 

Meerut News : साल 2006 में मेरठ में एक रैली के दौरान हाजी याकूब ने डेनिश कार्टूनिस्ट का सिर काटने वाले को 51 करोड़ रुपए ईनाम में देने की घोषणा की थी। ऐलान के बाद वो दुनियाभर में सुर्खियों में रहे थे। सिर कलम करने का ऐलान उन्होंने मोहम्मद पैगंबर का विवादित कार्टून पर की थी।

Meerut News : ईशनिंदा के आरोप में 16 साल पहले डेनिश कार्टूनिस्ट का सिर काटने वाले को 51 करोड़ रुपए ईनाम में देने की घोषणा करने वाले बसपा नेता और यूपी के पूर्व मंत्री हाजी याकू​ब ( Haji Yakub ) अब योगी सरकार ( Yogi Government ) के निशाने पर आ गए हैं। खरखौदा स्थित उनके मीट प्लांट ( illegal meat plant ) पर छापेमारी कर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पूर्व मंत्री हाजी याकूब सहित 14 लोगों के खिलाफ में मामला दर्ज ( FIR ) किया है। एफआईआर में याकूब के दोनों बेटे और पत्नी का नाम भी शामिल है।

बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब के मेरठ के खरखौदा स्थित मीट प्लांट में अवैध पैकेजिंग और सप्लाई की सूचना पर छापेमारी की थी। गुरुवार को कई विभागों के अधिकारी दिनभर अल-फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड मीट प्लांट में जांच करते रहे। इस दौरान अवैध मीट प्लांट ( illegal meat plant ) से करीब 300 टन माल बरामद हुआ। पैकिंग करते 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में हाजी याकूब, उनके दोनों बेटे और पत्नी समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बसपा नेता हाजी याकूब ( Haji Yakub ) के बेटे ने प्रशासनिक एजेंसियों की ओर से खरखौदा मीट प्लांट पर की गई कार्रवाई को गलत बताया हे। याकूब के बेटे ने सफाई दी है कि उनके पास मीट पैकिंग की इजाजत है।

पॉल्ट्री फार्म की आड़ में मीट पैकेजिंग

यह प्लांट 2019 से बंद है। इसमें अवैध रूप से कटान और पैकिंग कर सप्लाई करने की सूचना पर बुधवार और गुरुवारकी दरमियानी रात एएसपी किठौर चंद्रकांत मीणा ने फोर्स के साथ छापेमारी की थी। गुरुवार को प्लांट पर एसपी देहात केशव कुमार, एसडीएम, बिजली विभाग, प्रदूषण विभाग, एमडीए, खाद्य विभाग, पशुपालन विभाग और कुछ अन्य विभागों के अधिकारियों की टीम भी छापेमारी के दौरान मौजूद थी। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि मीट प्लांट के पीछे पोल्ट्री फार्म की आड़ में पैकेजिंग हो रही थी। पुलिस ने वीडियोग्राफी भी कराई। साथ ही खरखौदा थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया।

बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी ( Haji Yakub Qureshi ) ने 2006 में उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने उस डेनिश कार्टूनिस्ट ( Danish Cartoonist) का सिर काटने वाले को 51 करोड़ रुपये ईनाम में देने की घोषणा की थी जिसने मोहम्मद पैगंबर ( Muhammad the Prophet ) का विवादित कार्टून बनाया था। उन्होंने ये घोषणा मेरठ ( Meerut ) में एक रैली के दौरान की थी। हाजी याकूब कुरैशी के ऐलान की गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दी थी। उस समय वो आशिक-ए-रसूल हो गए थे।

Next Story

विविध