Top
उत्तर प्रदेश

यूपी उपचुनाव : भीम आर्मी ने बुलंदशहर में किया चुनावी रैली का आगाज, भारी संख्या में समर्थक मौजूद

Janjwar Desk
25 Oct 2020 8:55 AM GMT
यूपी उपचुनाव : भीम आर्मी ने बुलंदशहर में किया चुनावी रैली का आगाज, भारी संख्या में समर्थक मौजूद
x
नुमाइश मैदान में आयोजित होने वाली रैली में 20,000 से अधिक समर्थकों के शामिल होने की खबर है, इससे पहले भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने समर्थन जुटाने और रैली में बड़े पैमाने पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए घर-घर जाकर मुहिम में शामिल होने की अपील की थी....

बुलंदशहर। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर अपने उम्मीदवार हाजी यामीन के समर्थन के साथ बुलंदशहर में रविवार को रैली को संबोधित करके आगामी उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस रैली से भीम आर्मी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी आगाज को चिह्न्ति किया। गौरतलब है कि यह पार्टी राज्य में दलितों के बीच एक ताकत के रूप में उभरा है।

नुमाइश मैदान में आयोजित होने वाली रैली में 20,000 से अधिक समर्थकों के शामिल होने की खबर है। इससे पहले भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने समर्थन जुटाने और रैली में बड़े पैमाने पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए घर-घर जाकर मुहिम में शामिल होने की अपील की।

बुलंदशहर सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक वीरेंद्र सिरोही के पास थी। हालांकि मार्च में उनकी मृत्यु के बाद यह सीट खाली है। भाजपा ने दिवंगत विधायक की पत्नी ऊषा सिरोही को मैदान में उतारा है, वहीं राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी ने संयुक्त उम्मीदवार प्रवीण कुमार के नाम की घोषणा की है।

बहुजन समाज पार्टी ने शमसुद्दीन रायन को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार सुशील चौधरी हैं। यह उपचुनाव सात सीटों के लिए 3 नवंबर को होने वाले हैं।

चंद्रशेखर ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि उनकी पार्टी 'आजाद समाज पार्टी' के नाम के साथ राजनीति में उतरेगी, जबकि भीम आर्मी संगठन के रूप में काम करना जारी रखेगी। वह हाल ही में बिहार की यात्रा पर गए थे, जहां उन्होंने पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन किया था और चुनावी प्रचार करते देखे गए थे।

Next Story

विविध

Share it