Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: नौवीं कक्षा के दो लड़कों की डूबकर मौत, होली के बाद नदी पर गए थे नहाने

Janjwar Desk
18 March 2022 1:19 PM GMT
Dehradun News: नौवीं कक्षा के दो लड़कों की डूबकर मौत, होली के बाद नदी पर गए थे नहाने
x
Dehradun News: भारत-नेपाल सीमा पर स्थित उत्तराखंड सीमांत बसे बनबसा क्षेत्र में होली के दिन दो छात्र नदी में डूबने से मौत का शिकार हो गए।

Dehradun News: भारत-नेपाल सीमा पर स्थित उत्तराखंड सीमांत बसे बनबसा क्षेत्र में होली के दिन दो छात्र नदी में डूबने से मौत का शिकार हो गए। चम्पावत जिले के बनबसा विकासखंड के चंदनी ग्राम सभा की हुड्डी नदी में इन बच्चों की नहाते वक्त उस समय डूबकर मौत हो गयी जब यह दोनो लड़के होली के बाद नदी में नहा रहे थे। दोनों बच्चों की त्योहार के दिन मौत की सूचना से बनबसा क्षेत्र में शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार बनबसा के चंदनी हुड्ढी नदी में होली त्यौहार के अवसर पर शुक्रवार के दिन दोपहर में भजनपुर बनबसा निवासी वियोम चंद सोराड़ी (16 वर्ष) पुत्र त्रिलोक चंद सोराड़ी व रितेह बटोला (17 वर्ष) पुत्र महेंद्र बटोला नियर बैंक ऑफ बड़ौदा बनबसा होली मनाने के बाद गांव के ही किनारे बहने वाली हुड्डी नदी में नहाने गए थे। नहाने के दौरान अचानक रितेह बडोला के गहरे पानी मे डूबने लगा तो उसने शोर मचाया। रितेह को बचाने को वियोम भी गहरे पानी में उतर गया।


लेकिन पानी अधिक गहरा होने की वजह से वह भी छटपटाने लगा। देखते ही देखते दोनो बच्चे पानी में डूबने लगे। बच्चों को डूबता देख उनके एक दोस्त ने बचाओ-बचाओ का शोर मचाते हुए गांव की तरह दौड़ लगा दी। लेकिन इससे पहले कि नदी में डूबते बच्चों को कोई मदद मिल पाती दोनो बच्चे गहरे पानी मे डूब चुके थे। मौके पर पहुंचे वही स्थानीय ग्रामीणों द्वारा डूबे बच्चों को पानी से बाहर निकाला। सूचना पर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बनबसा लक्ष्मण सिंह जगवाण द्वारा दोनो बच्चो को तत्काल संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर को भिजवाया गया। जहां टनकपुर चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने दोनो ही बच्चो को मृत घोषित कर दिया। टनकपुर अस्पताल में दोनो ही बच्चो के शवों के पंचनामें आदि की औपचारिकता के बाद उनके शव परिजनों के सपुर्द कर दिए गए है। ग्रामीणों का कहना है कि बीते वर्ष भी हुड्डी नदी में इसी जगह एक अन्य बच्चे के डूबने की घटना सामने आई थी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध