Top
संस्कृति

अफगानिस्तान नहीं खेलेगा पाकिस्तान में क्रिकेट

Janjwar Team
10 Jun 2017 7:53 AM GMT
अफगानिस्तान नहीं खेलेगा पाकिस्तान में क्रिकेट
x

'पाकिस्तान के साथ दोस्ताना क्रिकेट मैचों, जिसमें दोनों देशों के बीच पारस्परिक क्रिकेट संबंधों पर शुरुआती सहमति बनी थी, उसे रद्द कर दिया गया है।'

यह बात अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा की है। अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने काबुल धमाके के बाद पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेशी दूतावासों के पास हुए आत्मघाती हमले में तकरीबन 90 लोगों की मौत हो गयी थी, जिसका असर क्रिकेट पर भी साफ—साफ नजर आ रहा है और उसी के असर के तौर पर अफगानिस्तान का पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने से इंकार है।

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शुकरुल्लाह आतिफ़ मशाल ने 31 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित दोस्ताना मैचों को रद्द किए जाने की जानकारी साझा की थी। मशाल ने कहा कि चूंकि अफ़ग़ानिस्तान की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान अपनी ज़मीन पर खेलने के लिए लगातार बुला रहा था, इसलिए बोर्ड ने पाक के आग्रह पर विचार करते हुुए दोस्ताना मैचों के लिए सहमति दी थी, मगर काबुल धमाके के बाद यह मुमकिन नहीं लगता।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेले जाने को लेकर कोई भी समझौता राष्ट्रीय हित के तहत ही लिया जाएगा, इसलिए पाकिस्तान जाने पर कोई फ़ैसला नहीं हुआ है।

दूसरी तरफ अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने पाकिस्तान के साथ दोस्ताना क्रिकेट मैच रद्द करने की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी जारी दी है। एसीबी ने इस ट्वीट के साथ काबुल ब्लास्ट का हैशटैग (#kabulblast) भी इस्तेमाल किया है।

Next Story

विविध

Share it