Top
राजनीति

CAA-NRC पर बोले नसीरुद्दीन शाह : मैं डरता नहीं, नाराज हूं

Nirmal kant
21 Jan 2020 3:25 AM GMT
CAA-NRC पर बोले नसीरुद्दीन शाह : मैं डरता नहीं, नाराज हूं
x

CAA, NRC और NPR को लेकर बोले नसीरूद्दीन शाह, बड़े नाम के सितारों की चुप्पी आश्चर्यजनक नहीं उनके खोने के लिए सबकुछ है....

जनज्वार। फिल्म अभिनेता नसीरूद्दीन शाह भारत में सबसे अच्छे अभिनेताओं में शुमार हैं। साथ ही वह उन फिल्मी हस्तियों में शामिल है। जो मौजूदा मुद्दों पर तल्ख टिप्पणियों करने से पीछे नहीं हटते, फिर चाहे उन्हें ट्रोलिंग का शिकार ही क्यों न होना पड़े।

फिलहाल नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर NRC और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर NPR को लेकर नसीरूद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं डरता नहीं हूं, मैं चिंतित नहीं हूं, मैं नाराज हूं।

संबंधित खबर : CAA-NRC के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों ने की डिप्टी कलेक्टर से बदतमीजी, बाल खींचने का वीडियो हुआ वायरल

शाह कहते हैं, मौजूदा व्यवस्था के खिलाफ भारत के युवाओं का उदय अद्भुत है। फिल्म उद्योग में भी छोटे अभिनेता और निर्देशक इस कानून के खिलाफ बढ़ गए हैं। बड़े नाम के सितारों की चुप्पी आश्चर्यजनक नहीं है। उन्हें लगता है कि उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन दीपिका पादुकोण के पास खोने के लिए बहुत कुछ है। शाह ने कहा कि दीपिका अपनी एकजुटता दिखाने के लिए सार्वजनिक रूप से सामने आईं।

का परिवार अलग-अलग समय में भारत सरकार में सेना और प्रशासकों की श्रेणी में रहा है और अपने जीवन में उन्होंने कभी यह महसूस नहीं किया कि उनका मुसलमान होना एक बाधा थी। अब वह बताते हैं, उन्हें हर समय उस पहचान की याद दिलाई जाती है, जो बहुत चिंताजनक है।

संबंधित खबर : इलाहाबाद के रोशनबाग में CAA-NRC खिलाफ महिलाओं का 7 दिनों से 24 घंटे धरना-प्रदर्शन जारी

शाह ने कहा कि छात्रों और बुद्धिजीवियों की अवमानना ​​शायद प्रधानमंत्री के लिए आश्चर्य की बात नहीं है। वह कभी खुद छात्र नहीं रहे, प्रधानमंत्री के पास उनके प्रति सहानुभूति और करुणा का अभाव है।

कहते हैं कि यह सब नफरत कहां से आई। यह आश्चर्यजनक और चौंकाने वाली बात है। शाह कहते हैं कि प्रधानमंत्री खुद ट्विटर पर नफरत फैलाने वालों को फॉलो करते हैं।

Next Story

विविध

Share it