Top
संस्कृति

'भोजन का सफर' में बच्चों का शानदार अभिनय

Janjwar Team
28 Aug 2017 5:51 PM GMT
भोजन का सफर में बच्चों का शानदार अभिनय
x

पहली बार मंच पर अभिनय कर रहे बाल कलाकारों को दर्शकों की खूब तालियां मिलीं। दर्शकों के उत्साहवर्धन को देखते हुए नाटक के 2 मंचन करने पड़े...

रुद्रपुर। साहित्यिक-सांस्कृतिक संस्था क्रिएटिव उत्तराखण्ड द्वारा कल 27 अगस्त की शाम को होटल ली कैसल में 'भोजन का सफर' नाटक और 'क से कविता' गोष्ठी का आयोजन किया गया। आयोजन में भारी संख्या में शहर के कला-साहित्यप्रेमी एकत्रित हुए।

कार्यक्रम के दौरान सृजन पुस्तकालय से जुड़े विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा नाटक 'भोजन का सफर' का मंचन किया गया। आशुतोष उपाध्याय द्वारा लिखित इस नाटक के द्वारा मानव शरीर के विभिन्न पाचक अंगों को पात्र बनाकर पाचनक्रिया को बहुत रोचक तरीके से समझाया गया है। नाटक में जूनियर कक्षाओं के बच्चों द्वारा शरीर के विभिन्न अंग बनकर अभिनय किया और उपस्थित जनता का मन मोह लिया।

गीत और शेरो-शायरी के साथ तैयार किए गए इस नाटक के मंचन के दौरान पहली बार अभिनय कर रहे इन बाल कलाकारों को दर्शकों की खूब तालियां मिली। दर्शकों के उत्साहवर्धन को देखते हुए नाटक के 2 मंचन करने पड़े।

इस नाट्य मंचन के बाद 'क से कविता' की मासिक बैठक में लगभग 25 कविताप्रेमियों ने अपने पसंदीदा कवियों की कविताएं सुनाई। 'क से कविता' अभियान देश के कई शहरों में चलाया जा रहा है। रुद्रपुर में इस तरह की यह 9 वीं मासिक बैठक थी।

इस अवसर पर पवन अग्रवाल, कस्तूरी लाल तागरा, डॉ सबाहत हुसैन खान, विजय साहनी, संजय राधू, मनोज अरोरा, संजय सिंह, डॉ सुभाष वर्मा, पुनीत छाबड़ा, वी के श्रीवास्तव, अंशुल टण्डन, रीता जोशी, हरीश त्रिपाठी, संदीप सिंह, उषा टम्टा, अली सिद्दीक़ी, मोहित गाबा और हेम पन्त आदि उपस्थित रहे।

नाटक के बालकलाकारों में ज़िगर के रूप में अर्जुन सिंह के अभिनय को दर्शकों की विशेष प्रशंसा प्राप्त हुई। अखिलेश, शिबु, राहुल, अमित, जितेंद्र, फाइज़ा बी, निशु, अर्जुन, सूरज ने भी प्रभावशाली अभिनय किया।

Next Story

विविध

Share it