संस्कृति

नवाजुद्दीन के इंतजार में बुढ़ाना रामलीला

Janjwar Team
27 Sep 2017 1:14 PM GMT
नवाजुद्दीन के इंतजार में बुढ़ाना रामलीला
x

नवाजुद्दीन ने कहा था कि उनके बचपन का सपना पूरा नहीं हो सका। वो अगले साल रामलीला में अभिनय कर अपना बचपन का सपना पूरा करेंगे...

मुजफ्फरनगर से संजीव चौधरी की रिपोर्ट

देश ही नहीं, दुनियाभर में अपनी एक्टिंग के दम पर चमकने वाले बॉलीवुड के सुपर स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बुढ़ाना के रामलीला मंच पर एक बार फिर अभिनय करने की चर्चा जोरों पर है।

हालाँकि पिछले वर्ष नवाजुद्दीन को बुढ़ाना रामलीला में मारीच का किरदार निभाने को मिला था, लेकिन एक हिंदूवादी संगठन ने इसका विरोध किया था, जिस कारण नवाजुद्दीन रामलीला में अभिनय नहीं कर पाये थे, जिसके बाद नवाजुद्दीन ने ट्वीट कर कहा था कि उनके बचपन का सपना पूरा नहीं हो सका। वो अगले साल रामलीला में अभिनय कर अपना बचपन का सपना पूरा करेंगे।

रामलीला आयोजक विनीत कात्यान ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि नवाजुद्दीन इस वर्ष रामलीला में हिस्सा ले पाएंगे, लेकिन फिर भी वो नवाजुद्दीन का इंतजार करेंगे क्योंकि नवाजुद्दीन ने वापस आने का वादा किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा की हमने उन्हें कोई आधिकारिक न्योता नहीं दिया है। मगर वो आते हैं तो उनका स्वागत है। हम भी चाहते हैं कि वो अपने बचपन के सपने को पूरा करें।

जबकि इस विषय में मीडिया ने नवाजुद्दीन के भाई से जानकारी ली तो उन्होंने कहा की नवाज को लेकर जो चर्चाएं चल रही हैं कि वो रामलीला में अभिनय करने के लिए आ रहे हैं वो अभी पुख्ता नहीं हैं, क्योंकि अभी तक रामलीला कमेटी की और से कोई न्योता नहीं आया है। नवाज मुम्बई मे शूटिंग में व्यस्त हैं। मेरी उनसे रोज बात हो रही है। हाँ, अगर रामलीला कमेटी नवाज को न्योता देती है तो रामलीला में अभिनय करने के लिए तो शूटिंग छोड़कर बुढ़ाना में रामलीला में अभिनय करने के लिए नवाज जरूर आ जाते।

नवाज का रामलीला में अभिनय करने का सपना कल भी रहा है और आज और अभी भी है और सिर्फ मारीच का ही रोल ही नहीं बल्कि जो भी रोल नवाज को कमेटी देती है वो करने के लिए खुशी—खुशी तैयार हैं। लेकिन अभी तक कोई न्योता नहीं आया। अगर कमेटी पहले उन्हें बुलाने की पेशकश करती, वो जरूर आते।

बुढ़ाना के लोग भी बेसब्री से उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जब रामलीला में नवाजुद्दीन अभिनय करते नजर आएंगे। आखिर अपने गृहक्षेत्र के एक्टर जोकि अभिनय की बुलंदियों को छू रहा है और करोड़ों दिलों का चहेता है, को आखिर कौन नहीं चाहेगा कि अपने सामने रामलीला में अभिनय करते देखे।

Next Story
Share it