सिक्योरिटी

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर किसानों ने भेजा 68 पैसे का चेक

Janjwar Team
17 Sep 2017 10:22 AM GMT
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर किसानों ने भेजा 68 पैसे का चेक
x

67 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन देश का हर तबका अपने—अपने लाभ—हानि के आधार पर मना रहा है, 68 पैसे के हजारो चके भेज कर किसानों ने भी कुछ अलग ढंग से मोदी के जन्मदिन की बधाइयां भेजी हैं।

जनज्वार। तेलंगाना राज्य के कर्नूल जिले के किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के जन्मदिन की बधाइयां अनोखे अंदाज में भेजी हैं। सूखाग्रस्त किसानों का कहना है कि अगर हमारी मुआवजा राशी 10—20 रुपए हो सकती है फिर प्रधानमंत्री के जन्मदिन का उपहार 68 पैसे का क्यों नहीं।

गौरतलब है कि किसान कर्जमाफी के नाम पर सरकारों द्वारा उड़ाए जा रहे मजाक से आहत हैं। अभी कुछ दिनों पहले यूपी सरकार ने किसानों के 5—10 रुपए की कजमाफी की है।

तेलंगानाा के किसानों ने उपहार में 68 पैसा इसलिए चुना है कि प्रधानमंत्री 67 साल पूरा कर आज 68वें प्रवेश कर रहे हैं। कर्नूल में सक्रिय संगठन रायलसीमा सागुनीति साधना समिति (आरएसएसएस) की ओर से हजारों की संख्या में चेक प्रधानमंत्री को भेजे गए हैं।

आरएसएसएस के अध्यक्ष बोज्जा दसराह रेड्डी ने कहा कि हमारा इलाका पानी की कमी से त्रस्त चल रहा है। इस इलाके की दो बड़ी नदियों कृष्णा और पेन्ना के अलावा इनकी मददगार नदियों कुंडू, चित्रवती, वेदावती, तुंगभद्र, हांद्री और बहुड़ा द्वारा 1 हजार टीमएसी फिट पानी पूरे क्षेत्र में पहुंचाने का काम करती हैं।

लेकिन यह पूरा इलाका पानी के गलत वितरण नीति के कारण घोर पानी के संकट और सूखे से गुजर रहा है। हमारे किसानों के पास खेती तक पानी नहीं है और किसान बर्बाद हो रहे हैं।

Next Story
Share it