Top
राजनीति

ED ने फर्टिलाइज़र घोटाले के आरोप में राजद सांसद अमरेंद्र धारी सिंह धारी को किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
3 Jun 2021 8:23 AM GMT
ED ने फर्टिलाइज़र घोटाले के आरोप में राजद सांसद अमरेंद्र धारी सिंह धारी को किया गिरफ्तार
x

(राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया)

अमरेंद्र धारी सिंह पटना के बिक्रम प्रखंड (विधानसभा क्षेत्र) के रहने वाले हैं। अमरेंद्र एक बड़े कारोबारी और जमींदार भी हैं...

जनज्वार डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को बिहार में राजद कोटे से राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को गिरफ्तार किया है। राजद संसद पर फर्टिलाइज़र घोटाले का आरोप है। उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

राजद सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनसे फर्टिलाइजर घोटाले को लेकर पूछताछ करेगी।

उधर एडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद लालू खेमे में हलचल तेज हो गई है। लालू भी फिलहाल दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर ही हैं। हालांकि अभी तक लालू परिवार या राजद के खेमे से इस गिरफ्तारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

अमरेंद्र धारी सिंह पटना के बिक्रम प्रखंड (विधानसभा क्षेत्र) के रहने वाले हैं। अमरेंद्र एक बड़े कारोबारी और जमींदार भी हैं। पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में उनका निजी आवास है और पालीगंज के अइनखा गांव में भी उनकी काफी प्रॉपर्टी है। अमरेंद्र धारी का रियल एस्टेट समेत 13 देशों में फर्टिलाइजर और केमिकल के इंपोर्ट का बिजनेस है।

2020 में जब लालू की पार्टी ने राज्यसभा के दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था तो उसमें अमरेंद्र धारी का नाम भी था। इस नाम ने सियासी गलियारे से लेकर आम लोगों तक को चौंका दिया था। इससे पहले सियासी हलके में अमरेंद्र धारी सिंह का नाम किसी ने नहीं सुना था।

Next Story

विविध

Share it