Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Gujarat News : जगदीश ठाकोर के बयान पर बवाल, कांग्रेस दफ्तर पर VHP ने लगाए हज हाउस के पोस्टर

Janjwar Desk
22 July 2022 4:04 AM GMT
Gujarat News  : जगदीश ठाकोर के बयान पर बवाल, कांग्रेस दफ्तर पर VHP ने लगाए हज हाउस के पोस्टर
x

Gujarat News : जगदीश ठाकोर के बयान पर बवाल, कांग्रेस दफ्तर पर VHP ने लगाए हज हाउस के पोस्टर

Gujarat News : विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) और बजरंग दल ( Bajrang Dal ) ने जगदीश ठाकोर ( Jagdish Thakor ) के बयान पर विरोध जताते हुए कांग्रेस दफ्तर के बाहर हज हाउस का पोस्टर लगाया।

Gujarat News : गुजरात में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ( Jagdish Thakor ) के बयान पर सियासी बवाल मच गया है। विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) और बजरंग दल ( Bajrang Dal ) ने जगदीश ठाकोर के बयान पर विरोध जताते हुए कांग्रेस दफ्तर ( Congress Office ) के बाहर हज हाउस का पोस्टर लगा दिया। इतना ही नहीं, वीएचपी और बजरंग दल की मांग है कि कांग्रेस दफ्तर का नाम हज हाउस ( Haj House ) रखा जाए। हालांकि, सुबह होने से पहले ही इन पोस्टर्स को हटा दिया गया।

वीएचपी ( VHP ) ने अहमदाबाद स्थित कांग्रेस दफ्तर ( Congress office ) की दीवार पर लिखा हज हाउस ( Haj house )। साथ ही कांग्रेस दफ्तर में लगे पोस्टरों पर कालिख पोत दी है। दरअसल, वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के बयान से गुस्से में हैं।

क्या कहा था जगदीश ठाकोर ने

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ( Jagdish Thakor ) ने कांग्रेस अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान का भी जिक्र किया था। जगदीश ठाकोर ने कहा कि मनमोहन सिंह ने डंके की चोट पर कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है।

मुस्लिमों के लिए अलग घोषणा पत्र जारी करने की मांग

Gujrat News : गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ( Jagdish thakor ) ने आने वाले चुनाव में मुस्लिमों से कांग्रेस का समर्थन करने की मांग करते हुए कहा कि वे पार्टी नेतृत्व से मांग करेंगे कि मुस्लिमों के लिए भी घोषणा पत्र जारी किए जाएं। आप सभी लोगों को पता है कि देश में दंगों के पीछे कौन है और इसका उन्हें कैसे फायदा हुआ। हमें उनके जाल में नहीं फंसना है। ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा अल्पसंख्यकों के साथ खड़ी है और अपनी विचारधारा कभी नहीं बदलेगी, चाहे वह सत्ता में रहे या नहीं। इस दौरान कांग्रेस ने मुस्लिम वोटरों से एकजुट रहने के लिए कहा, ताकि उनका वोट न बटे।

Next Story

विविध