Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Farm Laws: विवादित बयान को लेकर सवाल पूछने पर भड़के सत्यपाल मलिक, एंकर से कहा - आपको गवर्नर से बात करने का लहजा तक पता नहीं

Janjwar Desk
23 Nov 2021 3:52 AM GMT
RSS से जुड़े नेता और अंबानी से जुड़ी फाइलों को मंजूरी की एवज में 300 करोड़ की घूस का ऑफर का दावा करने वाले सत्यपाल मलिक के आरोपों की होगी CBI जांच
x

सत्यपाल मलिक के आरोपों की होगी CBI जांच

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एंकर के बातचीत करने के लहजे पर सवाल उठाते हुए बीच में ही इंटरव्यू को छोड़ दिया। उन्होंने एंकर से कहा पता नहीं आप इंटरव्यू किसलिस कर रहे हैं। मेरे खिलाफ चार्ज लगाना चाहते हैं क्या?

नई दिल्ली। तीन कृषि कानूनों ( Farm Laws ) के खिलाफ खुलकर बोलने वाले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( Maghalaya Governor Satyapal Malik ) का एक साक्षात्कार इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में उनसे एंकर ने किसान आंदोलन के सपोर्ट में मोदी सरकार ( Modi Government ) के खिलाफ मोर्चा खोलने को लेकर एक सवाल पूछा था। एंकर के सवाल पर राज्यपाल भड़क गए। उनसे टाइम्स नाउ नवभारत पर सत्यपाल मलिक किसानों के मुद्दे पर बात कर रहे थे। एंकर सुशांत सिंह ने जब किसानों को भड़काने का सवाल पूछा तो मलिक नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि आपके इंटरव्यू में आकर गलती कर दी। आपको गवर्नर से बात करने का लहजा तक नहीं है।

मेरे खिलाफ चार्ज लगाना चाहते हैं किया?

मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि पता नहीं आप ऐसा किसलिए कर रहे हैं ये इटरव्यू, मेरे खिलाफ चार्ज लगाना चाहते हैं क्या? कुछ… आपको जो सोचना है सोचें। इसके बाद एंकर ने मलिक से गवर्नर के पद और इस्तीफे को लेकर सवाल पूछ लिया। जिसपर सत्यपाल मलिक भड़क गए और उन्होंने कहा गवर्नर का पद मेरे लिए कभी महत्वपूर्ण नहीं है। मैं कभी भी छोड़ सकता हूं। ये गलत लोगों की सोच बहुत छोटी है। इसमें राज्यपाल का पद कहीं नहीं आता है।

संकेत मिलते ही इस्तीफा दे दूंगा

जब उनसे इस्तीफे को लेकर सवाल गया किया तो राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि बहुत गलती की मैंने आपको इंटरव्यू देकर। आपको मेरे साथ ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपको इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए थी। मैं क्यों छोड़ दूं गवर्नर का पद, जिसने मुझे बनाया अगर वो कह देगा… मुझे आपकी शालीनता से कोई लेना देना नहीं है…पब्लिक के मन में जो है रखे। मुझे गवर्नर प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति ने बनाया था, वो अगर इशारा भी कर देते या कर देंगे तो मैं एक मिनट में छोड़ दूंगा।

भारतीय किसान यूनियन के ने राकेश टिकैत ने आतंकी से की केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र की तुलना, तुरंत गिरफ़्तारी की मांग दोहराई। आगे जब एमएसपी और कृषि कानून की बात आई तो सत्यपाल मलिक ने एंकर के एटिट्यूड पर सवाल उठाते हुए बीच में ही इंटरव्यू को छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मुझे कहीं जाना है। मैं आपके एटिट्यूड से बहुत खुश नहीं हूं। मैंने, आपको गलती से समय दे दिया। इसके बाद उन्होंने अपने स्टाफ से भी कहा कि गलती हो गई। आगे से इसे कभी समय न देना, न बुलाना। बता दें कि इससे पहले सत्यपाल मलिक ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तो इनका हाल इंदिरा गांधी और जनरल डायर जैसा होता।

Next Story