समाज

नदी में कूदकर सुसाइड करने वाली आयशा के पति की कॉल डिटेल लगी पुलिस के हाथ, कहा था मर जाओ और वीडियो भेज देना

Janjwar Desk
5 March 2021 11:02 AM GMT
Ayesha Suicide Case : आयशा के बेइंतहा मोहब्बत को ठुकराने वाले बेवफा आरिफ को मिली सजा, अब जेल में गुजारेगा 10 साल
x

Ayesha Suicide Case : आयशा के बेइंतहा मोहब्बत को ठुकराने वाले बेवफा आरिफ को मिली सजा, अब जेल में गुजारेगा 10 साल

आयशा की मौत के मामले में उसके और उसके शौहर के बीच बातचीत की आखिरी यानी उसकी आत्महत्या से ठीक पहले की 70 मिनट की कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस के पास आयी है, जिसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है....

जनज्वार। अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट से नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा मामले में अब पुलिस के हाथ उसके पति की कॉल डिटेल लगी है। आयशा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि आयशा के पति ने ही उसको सुसाइड करने को कहा था और यह भी कि मर जाओ औश्र वीडियो भेज देना।

आयशा ने किया भी ठीक ऐसा ही। उसने मरने से पहले एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने तमाम ऐसी बातें कहीं जिसे सुनकर इंसानियत को शर्मसार हो जाना चाहिए। उसने मांगा कि उसे इंसान कभी न मिलें, क्योंकि इंसानों की दुनिया में सिवाय तकलीफों के उसे कुछ नहीं मिला।

आयशा की मौत के मामले में उसके और उसके शौहर के बीच बातचीत की आखिरी कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस के पास आयी है, जिसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। आयशा की मौत की जांच कर रही पुलिस को फोन से 70 मिनट की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें आयशा से उसका पति आरिफ कह रहा है,- मर जाओ और मुझे अपनी मौत का वीडियो भेज देना।

इंडिया टुडे में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आयशा के पति आरिफ के मोबाइल फोन को बरामद किया है, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि आयशा ने नदी में छलांग लगाने से पहले 70 मिनट तक उससे बातचीत की थी। वीडियो रिकॉर्ड करने के ठीक बाद 23 वर्षीय आयशा ने गुजरात में अहमदाबाद की साबरमती रिवर फ्रंट से नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद आयशा का पति जो राजस्थान का रहने वाला है, को पाली से पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

आयशा" ने 27 फरवरी की शाम अहमदाबाद की "साबरमती नदी" में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उसने इसके पहले सबसे बात की, दुनिया से, अपने समाज से अपने पिता से और साबरमती नदी में कूद गयी।

आयशा के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि उसके पति आरिफ का किसी अन्य लड़की के साथ अवैध संबंध है, जिस कारण वह उनकी बेटी को परेशान करता था। दहेज के लिए उसे अक्सर परेशान किया जाता था।

आयशा सुसाइड केस : लड़की नहीं, पति और ससुराल वाले करते हैं तय उसकी ज़िन्दगी जहन्नम बनेगी या जन्नत

आयशा के परिजनों के आरोपों के बाद पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आरिफ अपनी जिंदगी में आई दूसरी औरत की वजह से क्या आयशा को दहेज के पैसे लाने के लिए परेशान करता था। गौरतलब है कि पिछले साल 2020 में आयशा ने अहमदाबाद के वटवा पुलिस स्टेशन में आरिफ और उसके परिवार पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था।

आयशा के पिता लियाकत अली ने बेटी की मौत के बाद मीडिया को बताया कि उनकी बेटी की शादी जुलाई 2018 में राजस्थान के जालौर के रहने वाले आरिफ खान से हुई थी। शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उससे दहेज की मांग करने लगे थे। मैंने उन्हें कुछ पैसे दिए, लेकिन उनका लालच बढ़ गया। महीनों पहले आरिफ ने लड़ाई के बाद आयशा को वापस मेरे घर भेज दिया। उसने फोन पर उससे बात करना भी बंद कर दिया। आयशा से यह दर्द सहा नहीं गया और उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया।

आयशा की पति के साथ की जो 70 मिनट की ऑडियो रिकॉर्डिंग पुलिस के हाथ लगी है, उसमें आयशा और आरिफ दहेज केस के बार में बातें करते सुने जा सकते हैं। आरिफ ने कई बार आयशा पर दहेज केस वापस लेने का भी दबाव बनाया था। अब पुलिस आयशा की मौत के मामले में जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि आरिफ की कॉल रिकॉर्डिंग को फॉरेंसिंक जांच के लिए भेजा जाएगा और कोर्ट में इसे साक्ष्य के तौर पर पेश किया जा सकता है।

Next Story

विविध