समाज

Gujrat : सानंद सीट के आरओ आरके पटेल ने की खुदकुशी, सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे सवाल - पटेल पर कौन बना रहा था दबाव

Janjwar Desk
23 Nov 2022 6:59 AM GMT
Gujrat : सानंद सीट के आरओ आरके पटेल ने की खुदकुशी, अहम सवाल - पटेल पर कौन बना रहा था दबाव
x

Gujrat : सानंद सीट के आरओ आरके पटेल ने की खुदकुशी, अहम सवाल - पटेल पर कौन बना रहा था दबाव

RO RK Patel Suicide Case : गुजरात विधानसभा चुनाव के निर्वाचन अधिकारी आरके पटेल मूल रूप से एडर के रहने वाले थे। उन्होंने साणंद में पदभार ग्रहण करने से पहले अंबाजी के प्रशासक के रूप में कार्य किया था।

RO RK Patel Suicide Case : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 ( Gujrat assembly Election 2022 ) की तैयारियों के बीच एक चौंकाने और दुखद खबर सामने आई है। साणंद के डिप्टी कलेक्टर और रिटर्निंग ऑफिसर आरके पटेल ( RK Patel Suicide case ) ने प्रेरणा तीर्थ सोसाइटी की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। किसी ने 108 पर फोन किया और एंबुलेंस बुलाई लेकिन डॉक्टर के आने से पहले ही आरओ पटेल की मौत ( Sanand RO RK Patel death ) हो गई।

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि सरकारी काम करने वाले पटेल रातभर काम में लगे रहे। कल पूरी रात सरकारी प्रेस में चुनाव संबंधित काम पूरा किया और सुबह जल्दी घर आ गए। घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद उन्होंने पांचवीं मंजिल से नीचे कूद कर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से सभी सकते हैं। ​किसी को कुछ नहीं पता कि उन्होंने अपनी जान क्यों दी। गुजरात विधानसभा चुनाव ( Gujrat Chunav 2022 ) के निर्वाचन अधिकारी आरके पटेल मूल रूप से एडर के रहने वाले थे।उन्होंने साणंद में पदभार ग्रहण करने से पहले अंबाजी के प्रशासक के रूप में कार्य किया था।

सानंद पुलिस ने शुरू की जांच

इस घटना के बाद सानंद पुलिस ने मौके का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में मृतक पटेल के साथ काम कर चुके अधिकारियों का कहना है कि वह बेहद विनम्र और ईमानदार अधिकारी थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि आरओ आरके पटेल RK Patel गुजरात की सानंद सीट के Returning Officer थे। रात 3 बजे तक बैलट पेपर की छपाई मॉनीटर कर थे। फिर कुछ देर बाद 5वी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। पटेल के परिजनों का कहना है बेहद दबाव के चलते उन्होने ऐसा किया।

कौन करेगा निष्पक्ष जांच


सोशल मीडिया पर आरओ आरके पटेल के सुसाइड करने की चर्चा जोरों पर है। लोग सवाल यह उठा रहे हैं कि चुनाव में कौन उनपर दबाव बना रहा था? साथ ही लोग ये सवाल भी उठा रहे हैं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कौन करेगा? एक अन्य ट्विटर यूजर अमित कुमार बंसल लिखते हैं कि कोई जांच नहीं होगी इसकी। सब जानते हैं दबाव कौन बना रहा होगा, जिसकी प्रदेश में सरकार है उससे ऊपर कौन जा सकता है?

कहां मर गया वो केचुआ

RO RK Patel Suicide Case : वहीं महावीर सिंह आरके पटेल द्वारा सुसाइड करने की घटना पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि दबाव देकर चुनाव में धांधली करने के लिए जबरदस्ती बाध्य किया गया होगा, ये उसी का परिणाम है। कहां मर गया वो 'केचुआ' यानि केंद्रीय चुनाव आयोग ..? लोकतंत्र अपनी अंतिम सांसें लेता हुआ।। अफसोस ...।

Next Story

विविध