समाज

Kanpur News : कानपुर के बेवफा पति ने दिया पत्नी को तीन तलाक, इंसाफ के लिये दर-दर भटक रही पीड़िता

Janjwar Desk
24 Nov 2021 10:33 AM GMT
kanpur news
x

(पति से मिले तीन तलाक के बाद न्याय के लिए भटकती पीड़िता)

फोटो में दिख रही नकाब पहने पीड़ित महिला शहर के तमाम अधिकारियों की चौखट में इंसाफ की गुहार लगाती घूम रही, लेकिन शायद इंसाफ से भी उसे छोड़कर भाग जाना चाहता है...

Kanpur News : तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद मामले रुक नहीं रहे हैं। ताज़ा मामला कानपुर से सामने आया है जहां एक पति ने अपनी पत्नी की सरेआम पिटाई करने के बाद तीन तलाक दे दिया। फोटो में दिख रही नकाब पहने पीड़ित महिला शहर के तमाम अधिकारियों की चौखट में इंसाफ की गुहार लगाती घूम रही, लेकिन शायद इंसाफ से भी उसे छोड़कर भाग जाना चाहता है। क्योंकि अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के नौबस्ता में रहने वाली पीड़िता दरख़्शा परवीन ने एक प्रेसवार्ता में बताया की उसकी शादी 1 सितम्बर 2008 को चकेरी थानाक्षेत्र स्थित श्याम नगर में रहने वाले मोहम्मद असद कुरैशी पुत्र स्व. समीमुद्दीन के साथ हुई थी। शादी के 13 साल बीत चुके हैं, इसी बीच हमारे तीन बच्चे भी हुए दोनों में शादी के बाद से झगड़ा शुरू हो गया था।

पीड़िता, दरख़्शा का कहना है कि उसका पति असद आशिक़ मिजाज व्यक्ति है। उसकी शादी से पहले वो एक हिन्दू लड़की को लेकर भागकर शादी भी कर चुका था, फिर शादी के बाद उसे इतना प्रताड़ित किया कि वो भाग गई। उसके बाद फिर दूसरी महिला से शादी की फिर कुछ समय बाद उसे भी छोड़ दिया और तीसरी वह है। लेकिन उससे भी वो बेवफाई कर रहा है।

दरख़्शा का आरोप है कि उसका पति असद अपना नाम बदलकर कभी आशु तो कभी आशीष बनकर भोली-भाली लड़कियों को फ़ासता है फिर उनके अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर वसूली करता है, यही उसका धंधा है। दरख़्शा के अनुसार असद ने उसका भी अश्लील वीडियो बना रखा है और उसे वायरल करने की धमकी देकर मेरे साथ भी मनमानी करता है। और विरोध करने पर अपने राजनैतिक दोस्तों की धौंस देकर मायके वालों को फर्जी मुकदमा में फाँसने की धमकी देता रहता है।

आखिर में परेशान होकर दरख़्शा ने बीती 18 नवम्बर को पति और ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का केस दर्ज कराया। लेकिन उसके राजनीतिक रसूख के चलते पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही है। शादी के 13 सालो तक मारपीट और रोज रोज के झगड़ों का अंत तीन तलाक के रूप में सामने आया है।

दरख़्शा तलाक देने वाले पति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए दर-दर भटककर इंसाफ की गुहार लगाने को मजबूर है। वह अब बेवफा पति को सजा दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। लेकिन कहीं सुनवाई ना होने से परेशान भी है। जिसके बाद उसने प्रेस कांप्रेंस कर पत्रकारों से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

Next Story

विविध

Share it