Begin typing your search above and press return to search.
समाज

नैनीताल के रूम नम्बर 307 में जुर्म दफ़ा 302, जन्मदिन पर नोएडा की दीक्षा को मिला मौत का तोहफा

Janjwar Desk
16 Aug 2021 4:30 PM GMT
नैनीताल के रूम नम्बर 307 में जुर्म दफ़ा 302, जन्मदिन पर नोएडा की दीक्षा को मिला मौत का तोहफा
x

 प्राथमिक जानकारी के अनुसार दीक्षा पहले से विवाहित व एक बेटी की मां थी। पति से तलाक़ के बाद वह ऋषभ के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी थी।

जन्मदिन की खुशियां मनाने नैनीताल आई दीक्षा की मौत का तार पुलिस उसके बॉयफ्रेंड ऋषभ से जोड़ते हुए उसकी तलाश में नोएडा रवाना हो चुकी है....

जनज्वार, नैनीताल। जन्मदिन की खुशियों को अपने प्रेमी के साथ नैनीताल की खुशनुमा वादियों में बांटने आई नोएडा की एक युवती की लाश स्वतंत्रता दिवस की अगली सुबह होटल से बरामद होने पर शहर में सनसनी फैल गई। पहले पति से अलग होने के बाद लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली इस युवती का प्रेमी होटल से रात को ही अपनी आईडी लेकर फरार हो गया है। प्रेमी के साथ कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने आई दीक्षा शर्मा नाम की युवती एक और कपल के साथ 14 अगस्त की शाम को नैनीताल पहुंची थी। युवती के साथ रुके प्रेमी के गायब होने के कारण पुलिस इसे हत्या का मामला मान रही है।

जानकारी के मुताबिक होरिजन होम्स नोएडा एक्सटेंशन निवासी दीक्षा मिश्रा (30 वर्ष) अपने कथित प्रेमी ऋषभ के साथ कॉर्बेट घूमने के बाद 14 अगस्त को नैनीताल पहुंची थी। उसके साथ वहीं के श्वेता शर्मा, अलमास पुलहक भी साथ थे। बताया जा रहा है कि यह दोनों कपल नोएडा में ही लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। दोनों कपल मल्लीताल स्थित एक होटल में ठहरे हुए थे।

15 अगस्त को दीक्षा का जन्मदिन होने के कारण देर रात तक चारों ने एक ही कमरे में बैठकर पार्टी की। रात करीब एक बजे पार्टी के बाद श्वेता व अलमास दूसरे कमरे में सोने चले गए। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे श्वेता जब अपने कमरे से बाहर निकली तो उसने दीक्षा के कमरे का दरवाजा खुला हुआ देखा। अंदर जाकर देखा तो दीक्षा कीकी लाश बिस्तर पड़ी थी। जबकि उसका प्रेमी ऋषभ कमरे से फरार था।

खबर मिलने पर पुलिस के साथ ही एसपी क्राइम देवेंद्र पींचा और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच गई। जरूरी कार्यवाही के बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए दीक्षा के दोनों दोस्तों व होटल मैनेजर से घटना की बाबत जानकारी हासिल करनी शुरू कर दी है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार दीक्षा पहले से विवाहित व एक बेटी की मां थी। पति से तलाक़ के बाद वह ऋषभ के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी थी।

ग्लैक्सी होटल के मैनेजर इरशाद के अनुसार 14 अगस्त की शाम होटल पहुंचे दो कपल में से दीक्षा को रूम नम्बर 307 और दूसरे कपल को रूम नम्बर 306 दिया गया था। रविवार को दीक्षा का जन्मदिन था। लिहाजा केक काटकर देर रात तक सभी लोग पार्टी करते रहे। पार्टी निबटने के बाद भी रूम नम्बर 307 में शोर-शराबा होता रहा। बाद में दीक्षा के साथ ठहरा युवक ऋषभ होटल के काउंटर पर जमा अपनी आईडी लेकर पुलिस स्टेशन का पता पूछते हुए होटल से फरार हो गया।

बहरहाल जन्मदिन की खुशियां मनाने नैनीताल आई दीक्षा की मौत का तार पुलिस उसके बॉयफ्रेंड ऋषभ से जोड़ते हुए उसकी तलाश में नोएडा रवाना हो चुकी है। पुलिस को उम्मीद है, जल्द ही ऋषभ उनके कब्जे में होगा। इसी के साथ दीक्षा की मौत का सच भी सामने आ सकेगा।

Next Story

विविध