Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Rudrapur News : ट्रेस आउट हुए गाय काटकर मुख्य मार्ग पर फेंकने वाले गुनाहगार, पुलिस से चल रही लुकाछिपी- UP से घटना के तार

Janjwar Desk
11 Jan 2022 1:37 PM GMT
Rudrapur News : ट्रेस आउट हुए गाय काटकर मुख्य मार्ग पर फेंकने वाले गुनाहगार, पुलिस से चल रही लुकाछिपी- UP से घटना के तार
x

(रुद्रपुर के गुनहगारों की पुलिस ने की पहचान)

Rudrapur News : एसएसपी ने बताया कि तीनों लोग उत्तराखण्ड से सटे उत्तर-प्रदेश के रामपुर जिले की स्वार तहसील के रहने वाले है, तीनों को चिन्हित कर लिया गया है.....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Rudrapur News : विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के मुहाने पर उत्तराखण्ड राज्य में गौवंश के हत्या कर साम्प्रदायिक सौहार्द में विघटन डालने असामाजिक तत्वों को पुलिस ने ट्रेस आउट कर लिया है। मुख्य आरोपी उत्तराखण्ड (Uttarakhand) से सटे उत्तर-प्रदेश के जनपद रामपुर (Rampur) की स्वार तहसील के रहने वाले हैं।

सोमवार की सुबह रुद्रपुर शहर (Rudrapur City) के श्याम टाकीज रोड पर बेजुबान गौवंशीय पशुओं की हत्या के बाद शव को सड़क किनारे प्लाट में फेंककर माहौल बिगाड़ने के इन तीनों साजिशकर्ताओं को पुलिस ने चिहिन्त कर लिया है। यूपी पुलिस की मदद से उन्हें जल्द गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा करेगी।

मंगलवार को एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पूर्व में जो भी इस तरह की घटनायें हुयी थीं, उनसे सबंधित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है। इसके अलावा सीसी कैैमरों की फुटेज भी खंगाली गयी। विभिन्न स्रोतों से जानकारी और गहन छानबीन के बाद तीन लोग पुलिस के राडार पर आ चुके हैं। इन्होंने ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया है।

एसएसपी ने बताया कि तीनों लोग उत्तराखण्ड से सटे उत्तर-प्रदेश के रामपुर जिले की स्वार तहसील के रहने वाले है। तीनों को चिन्हित कर लिया गया है। तीनों आरोपी लोकल में जिस जगह रहे थे। वहां पर भी पुलिस ने दबिश दी लेकिन यह लोग पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाये। इस घटना में जिस कार का उपयोग अभियुक्तों ने किया था उसे भी ट्रेस कर लिया गया है। गाड़ी मालिक का भी पता चल चुका है।

(एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर)

घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए रामपुर पुलिस के साथ भी तालमेल बनाकर मुल्जिमों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी अब महज कुछ समय की ही बात है। एसएसपी के मुताबिक पुलिस की पहली कोशिश मुख्य आरोपियों की है। तीनों मुल्जिमों की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पायेगा कि इस घटना को किस इरादे से अंजाम दिया गया।

एसएसपी ने कहा कि अब तक जानकारी से पता चला है कि घटना को अंजाम देने वाले लोग कसाई टाईप के हैं। एसएसपी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुए कहा कि वर्तमान में आदर्श आचार संहिता लगी है, धारा 144 भी लगायी गयी है साथ ही कोविड गाईड लाईन लागू हैं। किसी भी व्यक्ति को साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने अनुमति नहीं दी जायेगी। जो भी नियमों और कानून का उल्लंघन करेगा उस सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध