Up Election 2022

BSP Candidates List : देवरिया की सभी सात सीटों पर बसपा ने उतारे उम्मीदवार, पहली बार महिला को भी टिकट, सोशल इंजीनियरिंग का खास ख्याल

Janjwar Desk
7 Feb 2022 12:31 PM GMT
UP Politic : अखिलेश से नाराज आजम खान पर मायावती भी मेहरबान, मायावती के ट्वीट से सियासी अटकलों का बाजार गरम
x

UP Politic : अखिलेश से नाराज आजम खान पर मायावती भी मेहरबान, मायावती के ट्वीट से सियासी अटकलों का बाजार गरम 

BSP Candidates List : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की सभी सात सीटों पर बसपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की है, टिकट बंटवारे में सोशल इंजीनियरिंग का पूरा खयाल रखा गया है....

BSP Candidates List : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। बसपा ने देवरिया जिले की सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बार उम्मीदवारों के चयन में पार्टी ने सोशल इंजीनियरिंग फार्मूला अपनाते हुए हर वर्ग-जाति में पैठ बनाने की पूरी कोशिश की है। पार्टी ने देवरिया में पहली बार एक महिला को भी उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी (BSP Candidates List) ने जिले की सात सीटों में से दो पर ब्राह्मण, एक ठाकुर, एक मुसलमान, एक सैंथवार, एक दलित और एक कुशवाहा को टिकट दिया गया है। 2007 के विधानसभा चुनाव (UP Election) में जब उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से बसपा की सरकार बनी थी तब वक्त बसपा देवरिया (Deoria) जिले में मात्र तीन सीटें ही जीत पाईं थीं। उसके बाद के बाकी चुनाव कोई भी सीट न जीत सकी। बीते चुनाव में भाजपा को छह सीटें और सपा को एक सीट मिली थी।

इस बार के चुनाव में बसपा ने उम्मीदवारों के चयन को लेकर फूंक-फूंककर कदम रखा है। इसके तहत सभी जाति-धर्म के लोगों को उम्मीदवार बनाकर हर वर्ग में बैठ बनाने की पूरी कोशिश की गई है।

पार्टी ने जिले की रुद्रपुर सीट से बसपा ने युवा समाजसेवी मनीष पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। मनीष पांडेय गोरखपुर जिले के हड़हाभार गांव के रहने वाले हैं जो बांसगांव विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है। कोरोना और बाढ़ के समय मनीष क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे हैं। इसके चलते उन्होंने रुद्र को अपना कार्यक्षेत्र बनाया।

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान दस फरवरी को होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे।

Next Story

विविध