Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Samajwadi Party 3rd Candidate List: सपा ने जारी की 56 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, दारा सिंह को घोसी से टिकट, देखें लिस्ट

Janjwar Desk
27 Jan 2022 12:42 PM GMT
Samajwadi Party 3rd Candidate List: सपा ने जारी की 56 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, दारा सिंह को घोसी से टिकट, देखें लिस्ट
x
Samajwadi Party 3rd Candidate List: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य के सियासी दलों की ओर से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है.

Samajwadi Party 3rd Candidate List: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य के सियासी दलों की ओर से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है. समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी. बता दे कि सपा की यह तीसरी लिस्ट है. इस लिस्‍ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई.

घोसी से बनाया दारा सिंह चौहान को उम्मीदवार

इस लिस्ट में बीजेपी के बागी नेता दारा सिंह चौहान का भी नाम है. दारा सिंह को घोसी सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया. यूपी सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान हाल ही में बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो गए. सपा ने अब तक कुल 254 उम्मीदवार घोषित किए हैं.

सपा की तीसरी लिस्ट








सपा की पहली लिस्ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्‍ट में 56 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की गई. इस तरह समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए. अगर समाजवादी पार्टी गठबंधन की बात करें तो कुल 289 सीटें घोषित हो चुकी हैं. इनमें राष्ट्रीय लोकदल की 33, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं.

Next Story

विविध