Up Election 2022

UP Election 2022: चुनाव से पहले Congress को बड़ा झटका! प्रयागराज के इस दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का दामन

Janjwar Desk
24 Dec 2021 12:11 PM GMT
UP Election 2022: चुनाव से पहले Congress को बड़ा झटका! प्रयागराज के इस दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का दामन
x

UP Election 2022: चुनाव से पहले Congress को बड़ा झटका! प्रयागराज के इस दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का दामन

UP Election 2022: यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र हर राजनीतिक दल और नेता अपने-अपने समीकरण दुरुस्‍त करने में जुटा है।

UP Election 2022: यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र हर राजनीतिक दल और नेता अपने-अपने समीकरण दुरुस्‍त करने में जुटा है। इस बीच कांग्रेस को रायबरेली की विधायक अदिति सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद प्रयागराज में भी तगड़ा झटका लगा है। तीन बार से विधायक राजेन्‍द्र त्रिपाठी कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं।

तीन बार के विधायक राजेंद्र त्रिपाठी ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए है. इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. राजेंद्र त्रिपाठी ने लखनऊ में बीजेपी (Rajendra Tripathi Join BJP) ज्वाइनिंग कमेटी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी की मौजूदगी में आज पार्ची की सदस्यता ग्रहण की. राजेंद्र त्रिपाठी फिलहाल प्रयागराज से सिटिंग एमएलए हैं. चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है. इससे पहले रायबरेली में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.

राजेंद्र त्रिपाठी कांग्रेस (Congress MLA Rajendra Tripathi) के बड़े नेता माने जाते हैं. तीन बार विधायक रहने के साथ ही वह यूपी कांग्रेस के मंत्री भी रह चुके हैं. रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का बीजेपी में शामिल होना पहले से ही पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था. अब प्रयागराज से विधायक (Prayagraj Congress MLA) राजेंद्र त्रिपाठी का कांग्रेस छोड़ना भी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. उनके पार्टी छोड़ने से कांग्रेस का संगठन प्रयागराज में कमजोर हो गया है.

प्रयागराज में कांग्रेस को बड़ा झटका

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की सीनियर नेता रीता बहुगुणा जोशी भी बीजेपी में शामिल हो गई थीं. राजेंद्र त्रिपाठी कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं. अब वह बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी के साथ ही बीएसपी के पूर्व विधायक कृष्ण पाल सिंह राजपूत, पूर्व IAS गुरबचन लाल, आरएलडी प्रदेश महामंत्री मुनिदेव शर्मा समेत कई नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. मुनिदेव आरएलडी अध्यक्ष रहे अजीत सिंह ने करीबी माने जाते थे.

प्रयागराज से सिटिंग MLA बीजेपी में शामिल

यूपी विधानसभा चुनाव पास आते ही दल बदल की राजनीति भी शुरू हो गई है. मौकाफरस्त नेता चुनाव में जीत हासिल करने की चाह में दल बदल रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. अब राजेंद्र त्रिपाठी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. प्रयागराज में कांग्रस को चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है. दरअसल राजेंद्र त्रिपाठी तीन बार के विधायक हैं. वह प्रयागराज से सिटिंग एमएलए हैं.

Next Story

विविध