Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : वाराणसी में बड़ा उलटफेर, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर गठबंधन के खिलाफ ही उतार दिया उम्मीदवार

Janjwar Desk
17 Feb 2022 3:22 PM GMT
UP Election 2022 : वाराणसी में बड़ा उलटफेर, समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर गठबंधन के खिलाफ ही उतार दिया उम्मीदवार
x

 समाजवादी पार्टी ने  गठबंधन के खिलाफ ही उतार दिया उम्मीदवार

UP Election 2022 : वाराणसी के रोहनिया सीट पर समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र सिंह दीनू ने अपना नामांकन कराया है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में दो चरणों का मतदान हो चुका है। वहीं अन्य चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने वाराणसी की रोहनियां सीट (Rohaniya Seat) पर बड़ा उलटेफर किया है। जानकारी के मुताबिक सपा ने इस सीट पर अपने ही गठबंधन के प्रत्याशी के खिलाफ प्रत्याशी खड़ा कर दिया है।

बता दें कि गठबंधन ने वाराणसी कीरोहिया सीट अपना दल कमेरावादी (Apna Dal-K) को दी थी लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र सिंह दीनू ने यहां से गुरुवार को अपना नामांकन कर दिया है। धर्मेंद्र सिंह दीनू ने यह भी दावा किया है कि समाजवादी पार्टी के सिंबल पर ही उन्होंने अपना नामांकन कियाहै। वहीं रोहनियां सीट पर अपना दल कमेरावादी की ओर से अभय पटेल का नामांकन किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपना दल कमेरावादी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहा है। जबकि अपना दल सोनेलाल भाजपा के साथ गठबंधन में चुनावी मैदान में है।

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों की विधानसभा के लिए कुल सात चरणों में मतदान होने हैं। अबतक दो चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे। इस बीच सभी राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार में ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं।

गुरुवार को समाजवादी पार्टी की ओर से जहां मैनपुरी की करहल सीट पर चुनाव प्रचार किया गया वहीं मुख्यमंत्री योगी न झांसी में रैली को संबोधित किया। समाजवादी पार्टी की ओर से करहल मैदान में आयोजित जनसभा में आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह भी पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अखिलेश यादव के लि एवोट मांगा। लंबे समय बाद चुनावी सभा में आए मुलायम सिंह के जोश में कोई कमी नहीं थी हालांकि उनकी आवाज में उम्र का असर जरूर दिखा। मुलायम सिंह यादव ने किसानों, नौजवानों और व्यापारियों की तरक्की को देश की मजबूती के लिए जरूरी बताया।

वहीं मुख्यमंत्री योगी ने झांसी में रैली को संबोधित करते हुए मुफ्त राशन वितरण से लेकर डिफेंस कॉरिडोर तक के काम पर लोगों से वोट मांगा। हर घर जल से नल योजना पर उन्होंने कहा कि अब लोगों पानी के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। अब पानी की कमी की वजह से नौजवानों को कुंवारा नहीं रहना पड़ेगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध