दुनिया

दर्दनाक हादसा: ट्रक हादसे में 53 शरणार्थियों की मौत, 54 अन्य घायल, पूरे देश में मातम

Janjwar Desk
10 Dec 2021 7:51 AM GMT
दर्दनाक हादसा: ट्रक हादसे में 53 शरणार्थियों की मौत, 54 अन्य घायल, पुरे देश में मातम
x

दर्दनाक हादसा: ट्रक हादसे में 53 शरणार्थियों की मौत, 54 अन्य घायल, पुरे देश में मातम

53 Refugees Killed 54 Injured In Truck Accident In Southern Mexico: दक्षिणी मेक्सिको (Mexico) में शरणार्थियों को ले जा रहा एक मालवाहक ट्रक पैदल पार पुल पर बृहस्पतिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई और 54 अन्य घायल हो गए.

53 Refugees Killed 54 Injured In Truck Accident In Southern Mexico: दक्षिणी मेक्सिको (Mexico) में शरणार्थियों को ले जा रहा एक मालवाहक ट्रक पैदल पार पुल पर बृहस्पतिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई और 54 अन्य घायल हो गए. संघीय अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने बताया कि प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, हादसे में 53 लोगों मारे गए और घायलों में तीन की हालत गंभीर है. चियापास राज्य के नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख लुइस मैनुअल मोरेनो ने बताया कि घायलों में से 21 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.


नागरिकता की अभी पुष्टि नही

दुर्घटना चियापास राज्य (State of Chiapas) की राजधानी की ओर जाने वाले एक राजमार्ग पर हुई. घटनास्थल की तस्वीरों में पीड़ितों को फुटपाथ पर और ट्रक के माल डिब्बे के अंदर देखा जा सकता है. मोरेनो ने बताया कि पीड़ित मध्य अमेरिका के शरणार्थी प्रतीत होते हैं, हालांकि उनकी नागरिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है. हादसे में बच गए कुछ लोगों ने बताया कि वे पड़ोसी ग्वाटेमाला देश के निवासी हैं.

ट्रक में ग्वाटेमाला तथा होन्डुरास के शरणार्थी

हादसे में बाल-बाल बचे ग्वाटेमाला के सेल्सो पैचिको ने बताया कि ऐसा लगा कि ट्रक तेज रफ्तार में चल रहा है और फिर शायद शरणार्थियों के वजन से उसका संतुलन बिगड़ गया, जिस कारण वह पलट गया. पैचिको ने बताया कि ट्रक में ग्वाटेमाला तथा होन्डुरास के शरणार्थी थे और शायद आठ से 10 बच्चे भी थे. उन्होंने बताया कि वह अमेरिका जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब लगता है कि उन्हें ग्वाटेमाला निर्वासित कर दिया जाएगा.

ट्रक में कम से कम 107 लोग थे सवार

मोरेनो ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रक में क्षमता से अधिक लोग भरे होने के कारण वह पलट गया और पलटते ही वह स्टील के पैदल पार पुल से टकरा गया. ट्रक में कम से कम 107 लोग सवार थे.

राष्ट्रपति ट्वीट, हादसे पर जताया दुख

इस बीच, ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति एलेजांद्रो जियामाटेई (Alejandro Giammattei) ने ट्वीट किया, '' चियापास में हुए हादसे से बेहद दुखी हूं और पीड़ितों के परिवार के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं, जिन्हें हम दूतावास संबंधी हर मदद मुहैया कराएंगे.''

Next Story

विविध