Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Elon Musk Twitter deal canceled : एलन मस्क ने रद्द की 44 बिलियन डॉलर की डील, कंपनी ने टेस्ला के मालिक को दी धमकी

Janjwar Desk
9 July 2022 6:00 AM GMT
Elon Musk Twitter deal canceled : एलन मस्क ने रद्द की 44 बिलियन डॉलर की डील, कंपनी ने टेस्ला के मालिक को दी धमकी
x
Elon Musk Twitter deal canceled : एलन मस्क ने 8 जुलाई को ट्विटर ( Twitter ) के नाम एक पत्र जारी कर विलय समझौते को रद्द कर दिया है। अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि ट्विटर विलय समझौतों का उल्लंघन कर रहा है।

Elon Musk Twitter deal canceled : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk ) कुछ समय पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ( Twitter ) खरीदने की घोषणा कर सबको चौंका दिया था। 8 जुलाई को उन्होंने 44 अरब डॉलर की इस डील कर रद्द ( Twitter deal canceled ) को सबको सकते में डाल दिया है। एलन मस्क ने कहा कि वे ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर की डील को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स ( Fake Twitter Account ) की जानकारी देने में विफल रही है।

मस्क ( Elon Musk ) के इस ऐलान के बाद ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर का कहना है कि एलन मस्क और ट्विटर के बीच जो समझौता हुआ था, उसको लागू कराने के लिए हम कोर्ट का रुख करेंगे। टेलर ने कहा कि इस मर्जर को कंपनी किसी भी हाल में तय करना चाहती है। इसके लिए अब हम कानूनी रास्ता अपनाएंगे।

दरअसल, टेस्ला प्रमुख द्वारा एलन मस्क ( Elon Musk ) ने शुक्रवार को ट्विटर के नाम एक पत्र जारी किया। पत्र के मजमून के मुताबिक मस्क विलय समझौते को रद्द कर रहे हैं। इसके पीछे उन्होंने विलय समझौतों का ट्विटर की ओर से उल्लंघन करना बताया है। मस्क ने ट्विटर पर विलय के कई प्रावधानों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने वो जानकारी मुहैया नहीं करवाई जो कि मस्क दो महीने से मांग रहे हैं।

वहीं कंपनी ( Twitter ) के सीईओ पराग अग्रवाल ने जोर देकर कहा है कि कंपनी इस डील को पूरा करना चाहती है। पत्र के जवाब में टेलर ने ट्वीट करते हुए कहा कि ट्विटर बोर्ड, एलन मस्क ( Elon Musk ) के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर डील को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस समझौते को पूरा करने के लिए कंपनी कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट आफ चांसरी में विजय हासिल करेंगे।

ट्विटर पर स्पैम खाते 90% होने की संभावना

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ( Elon Musk ) और ट्विटर ( Twitter ) के बीच अप्रैल में 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर की डील हुई थी। इससे बाद मस्क ने मई महीने में इस डील पर रोक लगा दी थी। उन्होंने अपनी टीम से ट्विटर के दावे कि प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं, का सच जानने के लिए कहा था। मस्क का आरोप है कि ट्विटर पर स्पैम खातों की संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है। इसकी संभावना 90 फीसदी तक है।

Next Story