बंगाल चुनाव

योगी की चुनावी रैली में छाया लव जिहाद, गोहत्या और राम मंदिर का मुद्दा, बोले ममता करती हैं हिंदू भावनाओं से खिलवाड़

Janjwar Desk
2 March 2021 10:47 AM GMT
योगी की चुनावी रैली में छाया लव जिहाद, गोहत्या और राम मंदिर का मुद्दा, बोले ममता करती हैं हिंदू भावनाओं से खिलवाड़
x
ममता पर हमलावर योगी बोले, तुष्टिकरण के चलते टीएमसी सरकार न तो गो तस्करी को रोक पा रही है और न ही लव जिहाद पर रोक लगा पा रही है, जो सरकार आपको सुरक्षा नहीं दे सकती, उस सरकार को हटाना ही जनता के हित में है...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। चुनाव प्रचार के लिए यहां पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रैली में ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते नजर आये। लव जिहाद और गोहत्या की बातें कर उन्होंने एक वर्ग विशेष की संवेदना भाजपा के पक्ष में बटोरने की कोशिश की।

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता राज में छल और धोखे से लव जिहाद की घटनाओं को भी अंजाम दिया जा रहा है। तुष्टिकरण के चलते ममता बनर्जी सरकार न तो गो तस्करी को रोक पा रही है और न ही लव जिहाद पर रोक लगा पा रही है। जो सरकार आपको सुरक्षा नहीं दे सकती, उस सरकार को हटाना ही जनता के हित में है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पश्चिम बंगाल हमेशा से भारत में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की धरती रहा है। भारत की आजादी में इस सांस्कृतिक धरा का अहम योगदान था। आज यह बात दुख पहुंचाती है कि यहां अराजकता का माहौल है।'

योगी आगे बोले, 'मैं उत्तर प्रदेश से से आया हूं और मैंने वहां कुछ चीजें इस तरह से की हैं, जिससे बड़ा बदलाव आया है। यूपी में हमने जापानी बुखार को नियंत्रित करने का काम किया है, लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार अज्ञात बीमारी बताकर आंकड़े छिपाने का काम करती है। केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत के नाम से 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है, लेकिन बंगाल के गरीबों को टीएमसी की सरकार इस स्कीम का फायदा नहीं दे रही है। इसी तरह पीएम किसान स्कीम का लाभ यूपी में 2 करोड़ 42 लाख किसानों को मिल रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल का किसान इससे वंचित है।'

भाजपा के हिंदुत्व के मुद्दे को भुनाने की कोशिश करते हुए योगी बोले, हम 2017 में उत्तर प्रदेश में सत्ता में आए और तुरंत ही स्लॉटर हाउसेज पर रोक लगाई। यही नहीं गोतस्करी और गोहत्या पर भी तत्काल रोक लगा दी गयी थी। अगर पश्चिम बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनेगी तो यहां भी यही होगा। बंगाल में जब दुर्गा पूजा और मुहर्रम की बात आई तो ममता सरकार ने दोहरा व्यवहार किया। दुर्गा पूजा पर तो रोक लगा दी, लेकिन मुहर्रम के जुलूसों को अनुमति दी गई। पश्चिम बंगाल में भावनाओं से खिलवाड़ किया जाता है और पूजा पर रोक लगाई जाती है।

ममता सरकार को और घेरते हुए योगी ने कहा कि टीएमसी शासन में बेरोजगारी चरम पर है। आज पश्चिम बंगाल के लोग रोजगार के लिए यूपी का रुख कर रहे हैं। इन लोगों की विकास में कोई रुचि नहीं है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी चुनावी रैली के दौरान याद किया। योगी बोले, पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर जनसंघ के दिग्गज नेता रहे मुखर्जी के सपने को पूरा करने का काम किया है। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को भी भाजपा सरकार की एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर गिनवाया।

Next Story

विविध

Share it