बिहार चुनाव 2020

वोटिंग खत्म होने के बाद न्यूज़ चैनलों के अपने दावे तो चुनाव मैदान में उतरी पार्टियों ने भी किया बहुमत का दावा

Janjwar Desk
7 Nov 2020 3:43 PM GMT
वोटिंग खत्म होने के बाद न्यूज़ चैनलों के अपने दावे तो चुनाव मैदान में उतरी पार्टियों ने भी किया बहुमत का दावा
x
न्यूज़ चैनल जहां एक्जिट पोल दिखा कर अपना अनुमान जाहिर कर रहे हैं, वहीं चुनाव मैदान में उतरे दलों और गठबन्धनों के अपने-अपने दावे हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के लिए तीनों चरणों का मतदान सम्पन्न हो चुका है। न्यूज़ चैनल जहां एक्जिट पोल दिखा कर अपना अनुमान जाहिर कर रहे हैं, वहीं चुनाव मैदान में उतरे दलों और गठबन्धनों के अपने-अपने दावे हैं। महागठबंधन ने जहां अभूतपूर्व बहुमत हासिल होने का दावा किया है, वहीं बीजेपी ने भी एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद महागठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि बहुमत तो उन्हें दो चरणों की वोटिंग में ही मिल गई थी, तीसरे चरण के बाद उन्हें प्रचण्ड बहुमत हासिल हो रही है। महागठबंधन के सभी दलों के नेताओं की उपस्थिति में राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि तीसरे चरण में भी जनता ने भरपूर साथ दिया है।

उन्होंने कहा कि महागबन्धन को बहुमत ही नहीं, बल्कि महा बहुमत मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के सामने बिहार के लोगों ने मिसाल दिया है कि सिर्फ आसमान में दिखने वाले मुद्दे पर ही चुनाव नहीं होगा। लोगों ने दिखा दिया है कि जनता की रोजी रोटी की बात करने वाले को वोट दिया जाएगा। इस चुनाव में रोजगार का एजेंडा विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का था, जिसे सत्ता पक्ष को मजबूरन अपनाना पड़ा।

मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन ने जो घोषणा की है, उसे सरकार में आने के बाद पूर्णरूपेण लागू किया जाएगा। जनता ने महागठबंधन को प्रचंड बहुमत मतदान कर दिया है। इस मौके पर राजद से मनोज झा, कांग्रेस से प्रेमचंद्र मिश्रा और माले की ओर से शशि यादव मौजूद थे।

वहीं भाकपा माले के दीघा विधानसभा प्रत्याशी शशि यादव ने कहा कि इस चुनाव में एनडीए में बड़ा बिखराव दिखा। बीजेपी अपने पोस्टर से नीतीश कुमार को बाहर कर चुकी है। मगर नीतीश कुमार अपने पोस्टर में प्रधानमंत्री को रखकर एनडीए को साथ दिखाना चाहते हैं।

उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद संजय जायसवाल और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों और उनकी बातों पर भरोसा कर लोगों ने एनडीए को बहुमत दे दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के 25 वर्षों तक किए गए विकास के कार्यों और जनता अपना मुहर लगा चुकी है।

Next Story

विविध

Share it