बिहार चुनाव 2020

पीएम मोदी की बिहार रैलियों से पहले उनसे तेजस्वी यादव ने पूछे ये 11 सवाल

Janjwar Desk
27 Oct 2020 10:47 AM GMT
पीएम मोदी की बिहार रैलियों से पहले उनसे तेजस्वी यादव ने पूछे ये 11 सवाल
x
तेजस्वी ने पूछा कि 40 में से 39 एनडीए सांसद होने के बावजूद नीतीश कुमार इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों हैं, पटना विश्वविद्यालय को अभी भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिया गया है?

पटना। राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 28 अक्टूबर के बिहार दौरे से पहले 11 सवाल किए हैं। प्रधानमंत्री बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दरभंगा, मुजफ्फरनगर और पटना में रैलियां करेंगे।

प्रेस को जारी एक बयान में तेजस्वी यादव ने कहा, 'कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं। मैं दिल्ली और पटना की डबल इंजन की सरकार से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं।' उन्होंने पूछा कि 'साल 2015 में दरभंगा में एम्स की घोषणा की गई थी लेकिन चुनाव से पहले ही इसके काम शुरुआत की घोषणा क्यों की गई?'

तेजस्वी यादव ने कहा, प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर आ रहे हैं। क्या दिल्ली और पटना में उनकी संयुक्त सरकार मुजफ्फरनगर आश्रय गृह मामले पर बात करेगी जिसमें मुख्यमंत्री 34 अनाथ लड़कियों के बलात्कार के आरोपियों को संरक्षण प्रदान कर रहे हैं?

राजद नेता ने पूछा, भाजपा-जदयू सरकार ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का वादा किया लेकिन वादा पूरा नहीं हुआ और न ही डॉक्टरों की नियुक्ति हुई। सरकार ने स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था उस वादे का क्या हुआ?

उन्होंने आगे पूछा, 'क्या प्रधानमंत्री पटना में बाढ़ और संकट के बारे में पटना नगर निगम के काम के बारे में चर्चा करेंगे?' उन्होंने अगला सवाल किया है कि देश के 10 गंदे शहरों में से छह बिहार के हैं। बिहार में इस तरह की स्थिति क्यों है?

तेजस्वी ने आगे कहा, 40 में से 39 एनडीए सांसद होने के बावजूद नीतीश कुमार इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों हैं, पटना विश्वविद्यालय को अभी भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिया गया है? उन्होंने आगे पूछा, क्या प्रधानमंत्री बताएंगे, युवाओं की भारी आबादी वाले राज्य में बेरोजगारी क्यों है। पिछले 15 वर्षों में केंद्र सरकार ने और बिहार सरकार ने कितनी नौकरियां सृजित की हैं?

उन्होंने पूछा कि बिहार से पलायन क्यों हुआ है और यह क्यों बढ़ रहा है? उन्होंने यह भी जानना चाहा कि कोटा में फंसे छात्रों और अन्य प्रवासी कामगारों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि सृजन घोटाले के आरोपियों को सीबीआई ने अभी तक क्यों नहीं छुआ है। वे एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे हैं? बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों - 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 फरवरी को होंगे और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Next Story

विविध

Share it