अंधविश्वास

Bihar News : जहरीले सांप ने महिला को काटा, झाड़-फूंक कराने के दौरान हो गई मौत

Janjwar Desk
1 Aug 2022 10:26 AM GMT
Bihar News : जहरीले सांप ने महिला को काटा, झाड़-फूंक कराने के चलते हो गई मौत
x

Bihar News : जहरीले सांप ने महिला को काटा, झाड़-फूंक कराने के चलते हो गई मौत

Bihar News : टॉयलेट कई महिला को जहरीले सांप ने काट लिया, जब सांप के डसने की खबर परिजनों को लगी तो उन्होंने मेडिकल इलाज की जगह उसे एक तांत्रिक के पास ले जाकर झाड़-फूंक कराना ज्यादा ठीक समझा...

Bihar News : बिहार के बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने वाली है। यहां टॉयलेट कई महिला को जहरीले सांप ने काट लिया और वहां से भाग गया। जब सांप के डसने की खबर परिजनों को लगी तो उन्होंने मेडिकल इलाज की जगह उसे एक तांत्रिक के पास ले जाकर झाड़-फूंक कराना ज्यादा ठीक समझा। लेकिन यही झाड़-फूंक महिला की जान पर भारी पड़ गया और उसकी मौत हो गई।

अस्पताल ले जाने के बजाय झाड़-फूंक कराने पहुंचे परिजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला बेगुसराय के एफसीआई ओपी क्षेत्र के बीहट गुरुदासपुर का है। जहां आज सोमवार सुबह जब 45 वर्षीय किरण देवी शौच के लिए टॉयलेट गईं तो वहां मौजूद जहरीले सांप ने काट लिया। इलाज कराने के बदले झाड़ फूंक कराया गया। समय पर ठीक इलाज न मिलने की वजह से महिला मौत हो गई। मौत की खबर के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सोमवार को सदर अस्पताल में लाश का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया।

झाड़-फूंक के दौरान तबियत बिगड़ी तो पहुंचे अस्पताल

परिजनों का कहना है कि रात में वह महिला शौच के लिए शौचालय गई थी। उसी दौरान सांप न उसे काट लिया। सांप के काटने के बाद इलाज के बजाय परिजनों ने आनन-फानन में उसे बगल के ही भगवती स्थान में झाड़-फूंक कराने के लिए ले गया। जहां स्थिति ठीक होने के बदले बिगड़ने लगी। गंभीर अवस्था देख परिजनों ने उसे वहां से उठाकर इलाज के लिए आनन-फानन में उठाकर एक निजी अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।

अस्पताल ले जाने के दौरान हुई महिला की मौत

परिजन थक हार कर महिला को सदर अस्पताल ले आए, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं स्थानीय लोगों का इस मामले में कहना है कि अगर झाड़ फूंक के चक्कर में नहीं रह कर महिला को सही समय पर सदर अस्पताल लाते तो उस महिला की जान बच सकती थी। वहीं परिजनों ने इसकी सूचना एफसीआई थाने पुलिस को दी।

Next Story

विविध