अंधविश्वास

Delhi Crime News : तांत्रिक के कहने पर महिला ने दी 3 वर्षीय मासूम की बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
21 April 2022 12:30 PM GMT
Delhi Crime News : तांत्रिक के कहने पर महिला ने दी 3 वर्षीय मासूम की बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

 तांत्रिक के कहने पर महिला ने दी 3 वर्षीय मासूम की बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime News : एक अंधविश्वासी महिला ने एक तांत्रिक के झांसे में आकर उसके कहने पर 3 साल के लड़के की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी, वह निसंतान थी और संतान प्राप्ति की इच्छा के चलते उसने किसी और मां की गोद सूनी कर दी...

Delhi Crime News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से अंधविश्वास (Blind Faith) की एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक अंधविश्वासी महिला ने एक तांत्रिक के झांसे में आकर उसके कहने पर 3 साल के लड़के की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी। ऐसा उस महिला ने इसलिए किया क्योंकि वह निसंतान थी और संतान प्राप्ति की इच्छा के चलते उसने किसी और मां की गोद सूनी कर दी।

यह है पूरा मामला

इस मामले को लेकर डीसीपी रोहिणी प्रणव तायल का कहना है कि पूछताछ के दौरान आरोपी नीलम गुप्ता ने खुलासा किया है कि उसने 2013 में शादी की थी और चिकित्सा सहायता के बावजूद मां नहीं बन सकी। ससुराल और समाज के ताने सुन- सुनकर परेशान रहने के कारण उसने एक तांत्रिक से संपर्क किया। वह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) में चार साल पहले एक तांत्रिक के पास पहुंची थी, जिसने उस समय सुझाव दिया था कि अगर वह गर्भधारण करना चाहती है तो उसे एक बच्चे की बलि देनी होगी।

3 वर्षीय मासूम की गुमशुदगी पर मामला आया सामने

डीसीपी रोहिणी प्रणव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली नीलम अपने पति के साथ दिल्ली के बुद्ध विहार इलाके में रहती है। बुद्ध विहार थाने में 3 साल के बच्चे की गुशुदगी के रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बीते शनिवार को यह मामला सामने आया। बच्चे की तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने पड़ोस की छत पर एक सफेद रंग का बैग देखा और इससे उनके मन में कुछ संदेह पैदा हुआ। तब पुलिस ने उस बैग को खोल के देखा था।

बैग में मिला बच्चे का शव

वहीं अधिकारी ने कहा कि बैग में बच्चे का शव था। मृत बच्चे की गर्दन पर चोट के निशान थे और जांच में पाया गया कि गला घोंटा गया था। परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और परिवार के पड़ोसियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान यह पता चला की बच्चे को पड़ोस में रहने वाली नीलम के साथ देखा गया था।

सख्ती से पूछताछ के बाद महिला ने कबूला जुर्म

पुलिस ने कहा कि लगातार पूछताछ के बाद आरोपी महिला नीलम ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन बाद में सख्ती से पूछताछ के बाद उसने कबूल लिया कि जब वह लड़का छत पर अकेला खेल रहा था, तभी पकड़कर उसकी हत्या कर दी। उसने कहा कि जब वह छत पर गई तो वहां उस समय कोई नहीं था। उसी समय उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

Next Story

विविध