अंधविश्वास

Jharkhand Crime News : युवती के साथ दुष्कर्म, झाड़फूंक के नाम पर मौसा ने किया रिश्तों को शर्मसार

Janjwar Desk
17 May 2022 12:59 PM GMT
Jharkhand Crime News : युवती के साथ दुष्कर्म, झाड़फूंक के नाम पर मौसा ने किया रिश्तों को शर्मसार
x
Jharkhand Crime News : एक युवती का झाड़फूंक (Jharkhand Crime News) कर इलाज करने का झांसा देकर उसके मौसा ने ही हवस का शिकार बनाया, लगातार मिल रही धमकियों व दुष्कर्म से तंग आकर पीड़िता ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली...

Jharkhand Crime News : समाज में फैले अंधविश्वास (Blind Faith News) की जड़ें इतनी गहरी हैं कि आए दिन कोई न कोई महिला इसकी शिकार बन जाती है। भूतप्रेत के नाम पर झाड़फूंक कराने के चक्कर में अक्सर ही महिलाएं ओझा गुणी के हवस की शिकार बनती हैं लेकिन इसे लेकर लोगों में अभी भी जागरुकता का अभाव ही दिखता है। कुछ ऐसा ही मामला झारखंड (Jharkhand Crime News) के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घटित हुआ है, जहां एक युवती का झाड़फूंक (Jharkhand Crime News) कर इलाज करने का झांसा देकर उसके मौसा ने ही हवस का शिकार बनाया। लगातार मिल रही धमकियों व दुष्कर्म से तंग आकर पीड़िता ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

युवती के पिता ने दर्ज कराई शिकायत

इस मामले को लेकर मृत युवती के पिता ने भवनाथपुर थाना में सोमवार को मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी के लिए दिए आवेदन में मृत युवती (Jharkhand Crime News) के पिता ने भवनाथपुर थाने में अपने साढू भवनाथपुर थाना क्षेत्र के झगड़ाखांड़ गांव निवासी प्रयाग राम के विरुद्ध करवाई की मांग की है। आवेदन में कहा गया है कि 18 वर्षीया पुत्री की कुछ माह से तबीयत खराब चल रही थी। कथित ओझा गुणी का काम करने वाले युवती के मौसा झगड़ाखांड़ निवासी प्रयाग राम ने झाड़ फूक के लिए युवती को अपने घर ले गए।

दुष्कर्म के बारे में बताने पर धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चार मई 2022 को प्रयाग राम ने पीड़िता को उसके घर पहुंचा दिया। तब पीड़िता ने अपनी मां से मौसा की करतूत बता दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि प्रयाग राम ने दुष्कर्म के बारे में किसी को बताने पर सभी परिवार को भूत लगाकर मारने की धमकी दी है। लेकिन पूरे मामले को जानने के बाद भी पीड़िता के घरवाले लोक लाज के डर से चुप्पी साधे रहे।

पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान

बता दें कि 14 मई को गांव में एक शादी में आए प्रयाग राम ने पीड़िता के घर जाकर उसे फिर धमकी दिया। इससे तंग आकर पीड़िता ने रविवार की सुबह में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता के अनुसार तब वह घर में अकेली थी। परिवार के अन्य सदस्य जंगल में केंदू पता तोड़ने गए थे।

Next Story